सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यChhattisgarh News: ट्विटर पर जारी है पक्ष–विपक्ष की सियासी जंग, आखिर किस...

Chhattisgarh News: ट्विटर पर जारी है पक्ष–विपक्ष की सियासी जंग, आखिर किस बात को लेकर है मारामारी 

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 से पहले BJP का मास्टर स्ट्रोक, नए CM के साथ साधा सामाजिक समीकरण; जानें सटीक विश्लेषण

Lok Sabha Election 2024: देश के पांच राज्यों में नवंबर 2023 में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए। इस चुनाव में तमाम चुनौतियों व विपरीत परिस्थितियों को पार करते हुए बीजेपी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में बहुमत का आंकड़ा पार किया है।

PM मोदी की उपस्थिति में मोहन यादव व विष्णुदेव साय‌ के सिर सजेगा CM का ताज, जानें MP-छत्तीसगढ़ में शपथ ग्रहण का शेड्यूल

CM Oath Ceremony in MP: देश के पांच राज्यों में नवंबर में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए थे। इनमें से तीन राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में भाजपा ने प्रचंड जीत हासिल कर बहुमत के आंकड़े को पार किया।

सियासी उठा-पटक के बीच छत्तीसगढ़ को आज मिल सकता है नया CM! जानें राजस्थान-MP को लेकर क्या है BJP की तैयारी

BJP Raipur Meeting: देश के पांच राज्यों में नवंबर में विधानसभा के चुनाव संपन्न हुए थे। इस दौरान तेलंगाना में कांग्रेस तो मिजोरम में जोराम पीपुल्स मूवमेंट (जेडपीएम) ने सरकार बनाई थी।

छत्तीसगढ़ में मतदान के बीच नक्सलियों का आतंक, सुरक्षाकर्मियों पर की फायरिंग

hhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ में आज विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान हो रहा है। इस कड़ी में राज्य से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में साल के अंत तक विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही बड़ी पार्टियों ने राजनीति तेज कर दी है। ऐसे में अब सियासी अखाड़े का मैदान ट्विटर बना हुआ है। दरअसल छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बीच ट्विटर वॉर जारी है। दोनों नेता पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। ऐसे में अब खबर यह भी आ रही है, कि इस ट्विटर के खेल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भतीजे विजय बघेल की एंट्री हो गई है। ऐसे में छत्तीसगढ़ को लेकर ट्विटर पर माहौल अभी गरमाया हुआ है।

ट्विटर पर कैसे छिड़ा सियासी जंग

खबरों की मानें तो अभी कुछ दिन पहले ही छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की शुरुआत हुई है। ऐसे में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से गेड़ी दौड़ का वीडियो शेयर किया। इस दौरान वीडियो में साफ देखा जा सकता है, कि गेड़ी दौड़ में बच्चों के चेहरे पर वीडियो एडिट करके भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी का logo लगाया गया है। 

वहीं वीडियो शेयर करते हुए रमन सिंह लिखते है, “विरोधी मन मुंह चुचुवात हे, भारतीय जनता पार्टी ये दारी छत्तीसगढ़ मा विकास लात हे। ‘जय भाजपा, तय भाजपा”

ऐसे में वीडियो शेयर करने के कुछ घंटे बाद ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा, “very good-very good..बहुत सही। धीरे-धीरे डॉक्टर साहेब सीख रहे हैं।

संतोष है कि कम से कम भाजपा के लोग छत्तीगढ़िया संस्कृति को अपनाने लगे हैं। अभी आपके लोग भौंरा चलाते और गिल्ली खेलते भी दिखेंगे।

उम्मीद है कि कभी खुद की भी वीडियो/फोटो डालेंगे।

क्या कहते हैं @drramansingh

जी, हो जाए गेड़ी दौड़ एक बार साथ में? वैसे भी प्रदेश में छत्तीगढ़िया ओलंपिक का माहौल है। जवाब का इंतजार रहेगा।

जय छत्तीसगढ़ महतारी।”

जवाब में रिट्वीट करते हुए रमन सिंह ने फिर दिया जवाब

ट्विटर पर सियासी जंग के बीच जब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जवाब आया तो, पूर्व मुख्यमंत्री ने फिर से रिट्वीट करते हुए लिखा,“दाऊ @bhupeshbaghel जी, जनता ने आपको सरकार चलाने के लिए चुना था, इन पौने 5 वर्षों में आपसे वह सरकार तो चली नहीं पर प्रदेश की हालत ऐसी जरुर कर दी है कि सड़कें गेड़ी चलने लायक बन गई हैं। जहाँ तक गेड़ी दौड़ की बात है तो प्रदेश में @BJP4CGState की सरकार बनने के बाद भ्रष्टाचार मुक्त खेल आयोजन में दौड़ जरूर करूंगा।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories