सोमवार, मई 6, 2024
होमदेश & राज्यKarnataka CM: क्या DK शिवकुमार को मिलेगा बर्थडे गिफ्ट या सिद्धारमैया की...

Karnataka CM: क्या DK शिवकुमार को मिलेगा बर्थडे गिफ्ट या सिद्धारमैया की चमकेगी किस्मत ? कर्नाटक के नए सीएम पर आज हो सकता है फैसला

Date:

Related stories

CM Siddaramaiah:कर्नाटक कैबिनेट ने लगाई पार्टी के 5वीं गारंटी पर मुहर, जानें किसे मिलेगा फायदा?

CM Siddaramaiah:कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने अपने चुनावी वादों...

Karnataka CM: कर्नाटक चुनाव में जबरदस्त जीत के बाद नए CM को लेकर कांग्रेस में रस्तकरस्सी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में रविवार शाम को बेंगलुरु में विधायक दल की बैठक हुई, जो देर रात तक चली। बैठक में भाग लेने के लिए दिल्ली से AICC महासचिव केसी वेणुगोपाल और 3 ऑब्जर्वर कर्नाटक पहुंचे थे। मीटिंग में प्रस्ताव पास हुआ कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ही विधायक दल के नेता यानी राज्य के अगले CM का नाम तय करेंगे। CM की रेस में कांग्रेस कर्नाटक चीफ डीके शिवकुमार और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया का नाम सबसे आगे है।

CM की रेस में ये नाम सबसे आगे

विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के चुने हुए सभी 135 विधायकों ने हिस्सा लिया। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे, पार्टी नेता जितेंद्र सिंह और दीपक बावरिया बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहे। इसके साथ ही सिद्धारमैया, डीके शिवकुमार, वेणुगोपाल, जयराम रमेश और अन्य ने बैठक में हिस्सा लिया। राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार का नाम सबसे आगे चल रहा है। दोनों नेताओं के सोमवार को दिल्ली में रहने की उम्मीद है। यहां उनके सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की उम्मीद है।

ये भी पढे़ं: Atmanirbhar Bharat in Defence: सैन्य महत्व के 928 आइटमों के आयात पर रोक , जानें क्या है अहम वजह

‘जल्द होगा CM के नाम का ऐलान’

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (AICC) के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि खरगे ज्यादा समय नहीं लगाएंगे और जल्द ही कर्नाटक के CM के नाम का ऐलान होगा। वहीं, आज यानी 15 मई को ही डीके शिवकुमार का जन्मदिन भी है। ऐसे में जब सुरजेवाला से पूछा गया कि क्या कोई गिफ्ट देने की तैयारी है तो उन्होंने कहा, एआईसीसी महासचिव के रूप में मैं उस मामले में नहीं हूं। मैं एक सामान्य कांग्रेस कार्यकर्ता हूं, जो अपने सभी विधायकों के साथ खड़ा है। हम साथ बैठे और कर्नाटक के भविष्य को लेकर योजना बनाई जो ज्यादा जरूरी है।

CM को लेकर कांग्रेस में रस्तकरस्सी जारी

बेंगलुरु के जिस होटल में कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, उसके बाहर सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार के समर्थकों ने जोरदार नारेबाजी भी की। दोनों नेताओं के समर्थक उन्हें अगला मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं। इससे पहले डीके शिवकुमार के समर्थकों ने उनके आवास के बाहर पोस्टर लगाया, जिसमें उन्हें कर्नाटक का मुख्यमंत्री घोषित करने की मांग की गई। उम्मीद है की आज कांग्रेस कर्नाटक ने नए CM का ऐलान कर देगी।

ये भी पढ़ें: Uttarakhand की तर्ज पर मिलेगा अब UP के किसानों को फायदा, जानें क्या है Yogi सरकार की योजना

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories