शनिवार, मई 4, 2024
होमख़ास खबरेंCorona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों ने मचाया हाहाकार, 2 दिन में...

Corona Update: कोरोना के बढ़ते मामलों ने मचाया हाहाकार, 2 दिन में 10 हजार का आकड़ा हुआ पार

Date:

Related stories

Corona Update: देश में बढ़ रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए 12 हजार से अधिक मामले

पिछले कुछ दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत बिहार, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, केरल और तमिलनाडु में भी कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिला है।

Corona Update: भारत में एक बार फिर तेजी से पैर पसार रहा है कोरोना, 24 घंटे में 1890 नए केस आए सामने

भारत में कोरोना के नए मामले आए दिन बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार के आंकड़ों के अनुसार बीती 24 घंटे में भारत में कोविड- के 1,890 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Corona Update: एक बार फिर देश भर में करोड़ों की मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। गौरतलब है कि, भारत में पिछले 24 घंटों में लगभग 10,000 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि, केवल 24 घंटे में कोरोना के 10,115 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद देश में कोरोनावायरस के एक्टिव मामलों की संख्या 44,998 हो गई हैं। कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामले चिंता का कारण बनती जा रहे हैं।

24 घंटे में 10 हजार से अधिक एक्टिव मामले आए सामने

भारत में एक बार फिर कोरोनावायरस तेजी से पैर पसार रहा हैं। आए दिन के मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे में कोरोनावायरस के लगातार बढ़ते मामले और ज्यादा डराने लगे हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस 10,158 नए मामले सामने आए हैं। वहीं देश में कोरोनावायरस 44,998 एक्टिव केस दर्ज किए गए। गौरतलब है कि, बीते दिन के मुकाबले 12 अप्रैल को कोरोनावायरस काफी तेजी से उछाल देखने को मिला है।

Also Read: GLA University: डॉ अनूप बोले- आत्मविश्वास बढ़ाकर लक्ष्य हासिल करें छात्राएं

कब धीमी होगी कोरोना के मामलों की रफ्तार

इससे एक दिन पहले देश में कुल 7,830 नए मामले सामने आए थे। राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोनावायरस 49 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा यहां पोस्टिंग रेट 23.8 प्रतिशत हो गया है। बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली एम्स ने सभी अस्पताल कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। गौरतलब है कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि, अगले 10 दिनों तक कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते दिखेंगे और इसके बाद हम आमने धीरे-धीरे कम होने लगेंगे।

सरकार ने बुजुर्गों के लिए जारी की बूस्टर शॉट लेने की सलाह

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखकर लोगों में भय का माहौल पैदा होने लगा है। देश में करोड़ों के बढ़ते मामलों की वजह से लोग एक बार फिर से अपने और अपने परिवार के लिए चिंतित दिखाई दे रहे हैं। कोरोना का संक्रमण उन व्यक्तियों में ज्यादा तेजी से होता है जिनकी इम्यूनिटी कम होती है। ऐसे में बुजुर्गों और बच्चों के ऊपर खतरा बढ़ जाता है। इस बात को ध्यान में रखते हुए सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा था कि उन्होंने कोविशील्ड का निर्माण फिर से शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि कंपनी की के पास ओवैस वैक्सीन की छह मिलियन बूस्टर खुराक पहले से ही उपलब्ध है और बुजुर्गों को जल्द से जल्द स्टरशॉट ले लेना चाहिए।

Also Read: Pradhan Mantri Garib Kalyan Anna Yojana के तहत लाखों लोगों को मिल रहा “मुफ्त राशन”, ऐसे उठाएं लाभ

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories