सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यExclusive: दिल्ली गोलगप्पे वाला चाहता है कि बेटा डॉक्टर बने, सरकार से...

Exclusive: दिल्ली गोलगप्पे वाला चाहता है कि बेटा डॉक्टर बने, सरकार से उसकी मार्मिक अपील सुन पिघल जाएगा दिल

Date:

Related stories

Delhi Golgappe Wala: दिल्ली के मंडावली में रहने वाले खेम सिंह जो रेहड़ी पर गोल गप्पे बेचते है। डीएनपी न्यूज नेटवर्क के रिपोर्टर सुनील पोद्दार से अपने लक्ष्यों, चुनौतियों और जीवन के बारे में खुलकर बात की। ग्वालियर जिले के बारादरी गांव के रहने वाले खेम सिंह रोजगार के लिए ग्वालियर जिले से आकर दिल्ली में रहकर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे है। बता दें कि खेम सिंह 10वी कक्षा में फेल हो गए थे। कम शिक्षा के बावजूद, उनके पास अपने काम के प्रति उल्लेखनीय प्रतिभा और प्रतिबद्धता है।

बेटे को डॉक्टर बनाने का लक्ष्य

बता दें कि खेम सिंह जो रेहड़ी पर गोलगप्पे बेचते है, वह परिवार की जानकारी देते हुए कहते है कि घर में उनकी पत्नी और एक छोटा बच्चा है। वह आगे कहते है कि उनका सपना अपने बेटे को डॉक्टर बनाना है। जीवन का अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि मैं ग्वालियर से दिल्ली आया ताकि मैं अपने बेटे को एक बेहतर भविष्य दे सकूं और वह जिंदगी में कुछ मुकाम हासिल कर सकें। अपनी शादी के बारे में वह बताते है कि उनकी शादी के 5 साल हो गए है।

अरविंद केजरीवाल और नरेंद्र मोदी से की खास अपील

अरविंद केजरीवाल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसी राजनीतिक हस्तियों से उनकी आशाओं और अपेक्षाओं के बारे में एक सवाल के जवाब में, खेम सिंह ने कहा कि वह सिर्फ अपने परिवार का भरण-पोषण करने और समाज को वापस लौटाने के लिए एक स्थिर नौकरी चाहते हैं। वह भविष्य में बेहतर संभावनाओं के लिए आशावाद व्यक्त करके अपने चुने हुए क्षेत्र में बहुत प्रयास करने और सफल होने की अपनी इच्छा पर जोर देते है।

खेम सिंह का सपना डॉक्टर बनने का था। हालांकि घर की परिस्थिति ने खेम सिंह की जिंदगी को एक अलग ही मोड़ दे दिया। भले ही उन्होंने उच्च शिक्षा हासिल नहीं की हो, लेकिन उनकी दृढ़ता और धैर्य उन लोगों की अटूट भावना के उदाहरण हैं। शिक्षा का महत्व समझते हुए वह अपने बेटे को डॉक्टर बनाना चाहते है।

खेम सिंह की प्रेरणादायक यात्रा

सुनील पोद्दार के इंटरव्यू के माध्यम से, खेम सिंह की कहानी जीवन में कठिनाइयों का सामना करने वाले लोगों द्वारा प्रदर्शित दृढ़ता और धैर्य की याद दिलाती है। खेम सिंह अपनी अटूट आशावादिता और अपने काम के प्रति समर्पण के कारण दूसरों के लिए प्रेरणा हैं। वह आशा और दृढ़ता की भावना का प्रतीक है जो सभी बाधाओं को पार कर जाता है और लोगों को सभी कठिनाइयों के बावजूद अपनी आकांक्षाओं का पालन करने के लिए प्रेरित करता है।

Latest stories