बुधवार, जुलाई 24, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: पीएम मोदी कर सकते है इस महीने आईजीआई एयरपोर्ट के...

Delhi News: पीएम मोदी कर सकते है इस महीने आईजीआई एयरपोर्ट के टी1 टर्मिनल का रिवैम्पड, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

PM Modi का मुंबई दौरा! हजारों करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन कर अंबानी परिवार के रिसेप्शन समारोह में शामिल होंगे पीएम

Narendra Modi Mumbai Visit: मुंबई वासियों के लिए आज का दिन बेहद खास है। दरअसल आज देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 के बाद पहली बार मुंबई पहुंचने वाले हैं।

Delhi News: एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 25 फरवरी 2024 तक दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 का उद्घाटन कर सकते है। अधिकारियों के मुताबिक उन्नत सुविधा यात्रियों के लिए कई नई सुविधाएं लाएगी और प्रस्थान और आगमन को तेज करेगी। (Delhi News) आपको बता दें कि यह टर्मिनल जो पुराने T1 से ढाई गुना बड़ा होगा, माना जा रहा है कि इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

Delhi News: पीएम मोदी कर सकते है उद्घाटन

पुनर्निर्मित टर्मिनल 1 चालू होने के लिए पूरी तरह तैयार है और पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन किए जाने का इंतजार है। सूत्रों के मुताबिक टर्मिनल 1 का उद्घाटन 25 फरवरी के आसपास किया जाएगा। आपको बताते चले कि T1C और T1D दोनों पहले आगमन और प्रस्थान के लिए अलग-अलग सेक्शन को एक छत के नीचे लाने के लिए, T1 पर काम चल रहा है, जिसके कुछ हिस्से 2019 से बंद हैं।

टर्मिनल में 108 कॉमन यूज़ सेल्फ-सर्विस (सीयूएसएस) चेक-इन कियोस्क होंगे, जो लोगों को एक डिवाइस से कई एयरलाइनों की चेक-इन सुविधाओं तक पहुंचने की अनुमति देगा। जिससे यात्रियों का काफी समय बचेगा।

Delhi News: टर्मिनल-1 से चलेगी घरेलू उड़ाने

Delhi News
फाइल फोटो प्रतिकात्मक

आपको बता दें कि टर्मिनल-1 बनने के बाद सभी घरेलू उड़ाने टर्मिनल-1 से ही रवाना होंगी। एक बार टी1 का उद्घाटन हो जाने के बाद, टर्मिनल 2 (टी2) को अस्थायी रूप से छोटी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए एक कॉन्कोर्स में परिवर्तित किए जाने की संभावना है। टर्मिनल में अन्य सुविधाओं में पार्किंग के लिए अधिक जगह, पिक-अप आगमन लेन में वृद्धि और अतिरिक्त सामान हिंडोला शामिल हैं।

एयरपोर्ट अधिकारी के मुताबिक टर्मिनल जो पुराने टी1 से ढाई गुना बड़ा होगा, शुरुआत में इंडिगो और स्पाइसजेट उड़ानों के साथ परिचालन शुरू करेगा। गौरतलब है कि इससे यात्रियों को काफी सुविधा होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories