Home देश & राज्य दिल्ली अध्यादेश के खिलाफ Mamata Banergee का समर्थन जुटाने निकले CM Kejriwal,जानें इन...

अध्यादेश के खिलाफ Mamata Banergee का समर्थन जुटाने निकले CM Kejriwal,जानें इन मुलाकातों के पीछे का एक्शन प्लान

0

CM Kejriwal: केंद्र सरकार से अधिकारों की तनातनी के बीच सीएम अरविंद केजरीवाल आज कोलकाता में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर सकते हैं। AAP सुप्रीमो अधिकारियों की ट्रांसफर और पोस्टिंग के अधिकारों को लेकर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष के समर्थन पाने की कवायद में लगे हैं। बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के पदाधिकारी मुताबिक सीएम केजरीवाल के साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी इस दौरान उनके साथ मुलाकात करेंगे। इसके बाद बुधवार 24 मई को सीएम केजरीवाल एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना(यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात करेंगे।

सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात

नीतीश कुमार और अखिलेश यादव से अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मिलने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात पर टीएमसी के एक नेता ने कहा कि ” राज्य सचिवालय में दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में बैठक होगी। इस बैठक में वे अजले साल होने वाले आम चुनावों के लिए संभावित रणनीतियों पर चर्चा कर सकते हैं।”

इसे भी पढ़ेंः 23 मई से बैंकों में शुरू होगी 2000 के नोट बदलने की प्रक्रिया, किसी परेशानी से बचने को रखें इन बातों का रखें ध्यान

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

प्रशासनिक अधिकारियों के ट्रांसफर और पोस्टिंग पर नियंत्रण के अधिकारों पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ सीएम केजरीवाल ने विपक्ष से समर्थन जुटाने की कोशिश शुरू कर दी है। आज कोलकाता जाने से पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ” आज से देश भर में निकल रहा हूं।दिल्ली के लोगों के हक के लिए। SC ने बरसों बाद आदेश पारित करके दिल्ली के लोगों के साथ न्याय किया,उन्हें उनके हक दिए। केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर वो सारे हक वापिस छीन लिये।” उन्होंने आगे लिखा कि ” जब ये कानून राज्यसभा में आएगा तो इसे किसी भी हालत में पास नहीं होने देना। सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्षों से मिलकर उनका साथ मांगूंगा।”

रीट्वीट कर लिखा एक और ट्वीट

इसके अगले ही पल अपने पिछले ट्वीट को रीट्वीट कर सीएम केजरीवाल ने लिखा कि ” ये लड़ाई केवल दिल्ली वालों की लड़ाई नहीं है। ये लड़ाई भारतीय जनतंत्र को बचाने की लड़ाई है, बाबा साहब के दिए संविधान को बचाने की लड़ाई है, न्यायपालिका को बचाने की लड़ाई है। ये लड़ाई देश को बचाने की लड़ाई है। इसमें सबके साथ की अपेक्षा करता हूं।

इसे भी पढ़ेंःऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे PM Modi, PM Anthony के जोरदार स्वागत के साथ भारतीय प्रवासियों ने किया वंदेमातरम का उद्घोष

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Exit mobile version