शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीDelhi News: CM केजरीवाल ने राजधानी के इस अस्पताल में की OPD...

Delhi News: CM केजरीवाल ने राजधानी के इस अस्पताल में की OPD ब्लॉक की शुरुआत, बोले- ‘दिल्ली में बेहतर हो रही स्वास्थ्य सुविधा’

Date:

Related stories

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सरकार चला रही आम आदमी पार्टी, स्वास्थ्य और शिक्षा को लेकर प्रतिबद्ध नजर आती है और इस क्रम में बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं। आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को बड़ी सौगात देते हुए अरूणा आसफ़ अली अस्पताल में नए OPD (Out Patient Department) बिल्डिंग ब्लॉक की शुरुआत की। दिल्ली (Delhi) सरकार का दावा है कि इससे राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था और सुधरेगी जिसका लाभ दिल्ली और आस-पास के लोगों को होगा।

सीएम केजरीवाल ने इस दौरान अस्पताल का निरीक्षण भी किया और खुद दूर-दराज से आए मरीजों से बात की। केजरीवाल ने इसके साथ ही लोगों को ये सूचना भी दी कि दिल्ली (Delhi) में 11 नए अस्पताल बनवाए जा रहे हैं और इसके अतिरिक्त पुराने अस्पतालों में व्यवस्था को और दुरुस्त कर सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है। इस दौरान सीएम ने बताया कि दिल्लीस् के अलग-अलग अस्पतालों में पहले 10000 बेड उपलब्ध थे जिनकी संख्या अब बढ़ाकर 16000 तक कर दी गई है।

CM ने किया नए OPD बिल्डिंग ब्लॉक का उद्घाटन

आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अरूणा आसफ़ अली अस्पताल में नए OPD बिल्डिंग ब्लॉक का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम ने कहा कि आज से इस OPD बिल्डिंग ब्लॉक को आम जनता के लिए शुरू किया जाता है। सीएम ने अपने इस संबोधन में दिल्ली के स्वास्थ्य व्यवस्था से जुड़ी कई जानकारियों को भी लोगों तक पहुंचाया और बताया कि दिल्ली की स्वास्थ्य सेवाएं दिन प्रतिदिन बेहतर हो रही हैं। मार्ग से लेकर शैक्षणिक संस्थानों तक का कायाकल्प भी किया जा रहा है। अपने इस संबोधन का वीडियो सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से पोस्ट किया है जिसमें राज्य की बेहतर व्यवस्थाओं के बारे में जिक्र किया गया है।

लगातार हो रहा स्वास्थ्य सेवाओं में इजाफा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अरूणा आसफ़ अली अस्पताल में पहुंचकर OPD बिल्डिंग ब्लॉक की शुरुआत करने के दौरान जानकारी दी कि राजधानी की स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार मज़बूत बनाया जा रहा है। इस दौरान सीएम ने कहा कि दिल्ली में 11 नए अस्पतालों के निर्माण का कार्य जारी है। जल्द ही इन्हें पूरा कर जनता को सौंपा जाएगा। वहीं इसके अलावा सीएम ने इस बात की जानकारी भी दी कि दिल्ली के अस्पतालों में पहले मरीजों के लिए 10000 बेड उपलब्ध थे जिनकी संख्या अब बढ़ाकर 16000 कर दी गई है। इससे राजधानी के विभिन्न क्षेत्र के लोग इस बेहतर सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories