गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशG20 Summit 2023: जी-20 के मद्देनजर गाज़ियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया...

G20 Summit 2023: जी-20 के मद्देनजर गाज़ियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया नोटिस, इन लोगों को हो सकती है मुश्किल  

Date:

Related stories

Ghaziabad News: क्रॉसिंग रिपब्लिक वालों के लिए खुशखबरी! DME पर एग्जिट पॉइंट खुलने से आसान हुआ सफर

Ghaziabad News: राजधानी दिल्ली और एनसीआर के विभिन्न हिस्सों में कई ऐसे कनेक्टिंग रोड हैं जिसके माध्यम से पश्चिमी यूपी के लोग आसानी से दिल्ली आना-जाना करते हैं।

Delhi News: चांदनी चौक के किनारी बाजार में भीषण आग लगने से मची दहशत, देखें वीडियो

Delhi News: राजधानी दिल्ली के किनारी बाजार में स्थित एक दुकान में आज देर दोपहर भीषण आग लग गई जिससे चारो तरफ दहशत का माहौल नजर आया।

G20 Summit 2023: दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले जी–20 सम्मेलन के मद्देनजर गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने नोटिस जारी किया है। बताया जा रहा है यातायात पुलिस ने जारी नोटिस में कहा है कि दिल्ली– गाजियाबाद बॉर्डर पर रेड़ी–पटरी लगाने वाले दुकानदार सड़क पर या दुकान के बाहर लोगों की भीड़ न लगाएं। इसके अलावा गाजियाबाद पुलिस उपायुक्त ने कहा बॉर्डर पर रूट डायवर्जन का रूल लागू रहेगा। इसके अलावा उन्होंने बताया, कि हिंडन एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली सड़कों का काम पूरा हो चुका है। हमारा पूरा रूट मैप ऑलरेडी तैयार है। 

रूट प्लान को लेकर ये रही बड़ी अपडेट 

अगर आप दिल्ली एनसीआर के क्षेत्र में रहते हैं, तो आपको मालूम ही होगा की ग्रुप 20 सम्मेलन को लेकर दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्रों को काफी सतर्क रखा गया है। आए दिन प्रशासन नई एडवाइजरी या फिर नोटिस जारी कर रही है। इसी क्रम में गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है, कि आज शाम गुरुवार 7 बजे से दिल्ली–यूपी की सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी। इसमें आनंद विहार, सीमापुरी बॉर्डर, यूपी गेट, तुलसी निकेतन बॉर्डर, खजूरी पुस्ता बॉर्डर से गुजरने वाले वाहन अब दिल्ली की सीमा में दाखिल नहीं हो सकेगी। ऐसे में राहगीरों को चाहिए कि वह इन रास्तों का प्रयोग 10 सितंबर तक न करें। 

पुलिस ने G20 को लेकर क्या जानकारी दी 

इस मामले पर पुलिस का कहना है, कि सभी लोग रूल को फॉलो करें। जब विदेशी मेहमानों का एयरपोर्ट से काफिला निकलेगा तो उस क्षेत्र में कुछ देर के लिए पूरी तरह से ट्रैफिक रोक दिया जाएगा। वहीं एयरपोर्ट के आसपास रहने वाले लोगों का सत्यापन कार्य भी चल रहा है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। एयरपोर्ट की छतों पर 200 से अधिक पुलिसकर्मी अत्याधुनिक हथियारों के साथ तैनात रहेंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories