रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीNajafgarh Elevated Corridor: नजफगढ़ वालों को मिलेगी जाम से राहत, बनेगा 4.8...

Najafgarh Elevated Corridor: नजफगढ़ वालों को मिलेगी जाम से राहत, बनेगा 4.8 किलोमीटर लम्बा फ्लाईओवर 

Date:

Related stories

Najafgarh Elevated Corridor: राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली हमेशा से ही रोड जाम की समस्या से जूझता रहा है। अगर आप दिल्ली में रहते है तो आप इस बात को भली भांति समझ सकते हैं। खास करके ऑफिस टाइमिंग के दौरान दिल्ली की सड़के ऐसा लगता है जैसे की कोई कछुआ रेंग रहा है। इसकी एक वजह यह भी है कि दिल्ली एक घनी आबादी वाला क्षेत्र है। आज से पहले जितनी भी सरकारें आई वह इस निजात से पार न पा सकी। ऐसे में ट्रैफिक जाम समस्या को दूर करने के लिए दिल्ली के कई जगहों को चिन्हित किया गया है, जहां आमतौर पर हमेशा जाम लगता है। इस बीच अब खबर आ रही है, कि जाम की समस्या को दूर करने के लिए “केंद्रीय लोक निर्माण विभाग” की तरफ से एक बाहरी दिल्ली में करीब 4.8 किलोमीटर एलिवेटेड लिंक रोड बनाने का प्रस्ताव रखा है। बता दें कि यह प्रस्ताव “इंजीनियरिंग पर्यवेक्षक यूनिफाइड ट्रैफिक एंड ट्रांसपोर्टेशन इंफ्रास्ट्रक्चर” (प्लानिंग एंड इंजीनियरिंग सेंटर) (UTTIPEC) के समक्ष रखा गया है, ताकि भीड़ और जाम की समस्या से निजात दिलाया जा सके। 

ये भी पढ़ें: Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस में विवाद सुलझाने पहुंचे केसी वेणुगोपाल, गहलोत-पायलट से की मुलाकात

किस जगह प्रस्तावित है ये रोड ?

जानकारी के मुताबिक दिल्ली के नजफगढ़ क्षेत्र में काफी जाम लग जाता है, इसलिए बाहरी दिल्ली से जोड़ते हुए हरियाणा बार्डर को टच करते हुए 4.8 किलोमीटर एलिवेटेड लिंक रोड प्रस्तावित है। इसके बन जाने से लगभग 200 से अधिक कॉलोनियों को फायदा मिलने वाला है। इसके अलावा इस एलिवेटेड कॉरिडोर के बन जाने से नजफगढ़-फिरनी रोड, कापसहेड़ा रोड, ढांसा रोड और बहादुरगढ़ रोड पर वाहनों को ट्रैफिक जाम से मुक्ति मिलेगी।  इसकी एक वजह यह है, कि फ्लाईओवर बनने से हरियाणा के लोग बाहर-बाहर अपने गंतव्य स्थान तक पहुंच जायेंगे, उनको फिर नजफगढ़ में घुसने की आवश्कता नहीं रहेगी। 

एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट के अधिकारियों ने क्या बताया ?

बता दें कि एलिवेटेड रोड प्रोजेक्ट के अधिकारियों के मुताबिक नजफगढ़, प्रेम नगर, न्यू गोपाल नगर, गोपाल नगर एक्सटेंशन, धरमपुरा, न्यू रोशनपुरा और लोकेश पार्क समेत आसपास के क्षेत्रों की 200 से अधिक कॉलोनियों के लोगों को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी। हम उस दिशा में काम करने की ओर अग्रसर है। वहीँ नजफगढ़ क्षेत्र के स्थानीय विधायक और दिल्ली सरकार के वर्तमान परिवहन मंत्री “कैलाश गहलोत” इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी सक्रिय और उत्सुक हैं।

ये भी पढ़ें: सुरक्षा व्यवस्था पर LG और AAP में जंग जारी, CM Kejriwal बोले- जहां थानों में पुलिस नहीं, वहां कैसे सुरक्षित रहेंगे लोग

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories