शनिवार, मई 18, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीलद्दाख को बचाने के लिए Sonam Wangchuk का दिल्ली के जंतर-मंतर पर...

लद्दाख को बचाने के लिए Sonam Wangchuk का दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन जारी, PM Modi से की ये अपील

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Sonam Wangchuk: लद्दाख को बचाने के लिए पर्यावरणविद सोनम वांगचुक काफी समय से लड़ाई लड़ रहे हैं। ऐसे में गुरुवार को उन्होंने अपनी लड़ाई के लिए दिल्ली का जंतर-मंतर चुना है। बता दें कि लद्दाख को संविधान की छठीं अनुसूची में शामिल करने और उसे बचाने के लिए पर्यावरणविद सोनम वांगचुक की अगुवाई में लोग जंतर – मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वांगचुक ने गृहमंत्री अमित शाह पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा है कि ” गृहमंत्री ने लद्दाख को संविधान की छठी अनुसूची में शामिल करने का वादा किया था लेकिन अब सरकार इस पर कोई भी फैसला नहीं ले रही है। ऐसे में गृहमंत्री लद्दाख के लोगों से किए हुए वादें को जब तक पूरा नहीं करेंगे, हम जंतर-मंतर पर प्रदर्शन जारी रखेंगे।

छठीं अनुसूची में शामिल करने को लेकर प्रदर्शन

भाजपा सरकार ने लद्दाख को यूटी का दर्जा दिया है लेकिन छठीं अनुसूची में शामिल करने को लेकर यहां के लोग काफी समय से मांग कर रहे हैं। ऐसे में अपनी मांग को पूरा न होता देख लोगों ने जंतर – मंतर पर प्रदर्शन कर अपना विरोध जताने का फैसला किया। बता दें कि सरकार ने लद्दाख को कोट तो दिया, लेकिन बटन अब तक नहीं मिली है। ऐसे में पर्यावरणविद सोनम वांगचुक के साथ लेह-कारगिल डेमोक्रेटिक एलायंस फ्रंट के तमाम नेता, दिल्ली में रहने वाले लद्दाख के छात्र,पूर्व सांसद थुपस्तान छेवांग, कांग्रेस नेता असगर अली करबलाई इस प्रदर्शन में शामिल हुए।

ये भी पढ़ें: Delhi Mayor Election: अब 16 फरवरी को होगा दिल्ली मेयर का चुनाव, एलजी ने दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर लगाई मुहर

प्रधानमंत्री मोदी से की ये अपील

सोनम वांगचुक ने अपने प्रदर्शन के दौआर्ण मीडिया के लोगों से बात करते हुए कहा कि ” चुनाव के समय बीजेपी ने लद्दाख को लेकर कई घोषणाएं की थी लेकिन अभी तक कोई भी घोषणा पूरी नहीं हुई है। लद्दाख के बाद हम जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर अपनी बात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचाना चाहते हैं।”

ये भी पढ़ें: CITROEN C3: 30000 रुपये की छूट के साथ मिल रही है ये प्रीमियम कार, जानें इसके तगड़े फीचर्स

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories