मंगलवार, मई 14, 2024
होमदेश & राज्यदिल्लीWrestling Federation Elections: पहलवानों के धरने के बीच खेल मंत्रालय का बड़ा...

Wrestling Federation Elections: पहलवानों के धरने के बीच खेल मंत्रालय का बड़ा फैसला, कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक

Date:

Related stories

Wrestling Federation Elections: भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खेल मंत्रालय ने आज यानी सोमवार को भारतीय कुश्ती संघ के चुनाव पर रोक लगा दी है। गौर हो कि ये चुनाव अगले महीने होने वाले थे। वर्तमान समय में पहलवान कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Federation Gatka Cup में चंडीगढ़ के लड़कों और पंजाब की लड़कियों ने हासिल की जीत, महाराष्ट्र ने जीता फेयर प्ले अवॉर्ड

खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

गौर हो कि इससे पहले सोमवार को महिला पहलवानों ने कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। याचिका में विनेश फोगाट सहित 7 पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ एफआईआर आदेश देने की मांग की थी। इस याचिका पर मंगलवार को सुनवाई होगी।

दिल्ली पुलिस ने खेल मंत्रालय से मांगी रिपोर्ट

वहीं, इसी बीच दिल्ली पुलिस ने ओवरसाइट कमेटी की जांच को लेकर खेल मंत्रालय से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। बता दें, पहलवानों के चर्चा के बाद आरोपों की जांच के लिए खेल मंत्रालय ने एक कमेटी का गठन किया था। इस ओवरसाइट कमेटी में 6 लोग शामिल थे। इसकी अध्यक्षता मैरी कॉम को सौंपी गई थी। समिति को कुश्ती महासंघ की दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को देखना था।

ये भी पढ़ें: CM Bhagwant Mann बोले- ‘कांग्रेस ने पहले वर्ष में 8000 नौकरियां दीं थीं, AAP सरकार ने अब तक 28,873 नौकरियां दीं’

Latest stories