Home ख़ास खबरें Dhirendra Krishna Shastri कैसे बने मीडिया का केन्द्र, क्या कथित चमत्कारों ने...

Dhirendra Krishna Shastri कैसे बने मीडिया का केन्द्र, क्या कथित चमत्कारों ने बनाया सनातन का पोस्टर बॉय ?

0
256

Dhirendra Krishna Shastri: पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश के बुन्देलखंड में स्थित बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री अचानक पूरे देश की मीडिया में केन्द्र बन गये हैं। मैन स्ट्रीम मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक बस शास्त्री और उनके बागेश्वर धाम दरबार का नाम ही ट्रेंड कर रहा है। तब यह सवाल उठना लाजिमी हो गया है कि क्या वो सनातन के नये पोस्टर बॉय बन चुके हैं ?

ये भी पढ़ेंःDhirendra Krishna Shastri: Bageshwar Dham दरबार के चमत्कारों से डरा पाकिस्तान, जानें क्यों मची है खलबली

जानें क्या है पूरी वजह

आपको बता दें बुंदेलखंड बागेश्वर धाम के महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री पिछले कई वर्षों से देश के आदिवासी इलाकों में रामकथा का प्रवचन अपने बागेश्वर धाम दरबार के अतिरिक्त देश के अलग अलग प्रदेशों में भी करते रहते हैं। उसी रामकथा के माध्यम से वह आदिवासियों के प्रसंगों के साथ जोड़कर सनातन धर्म का प्रचार भी कर रहे हैं। यहां तक तो सब कुछ सामान्य सा था, लेकिन आश्चर्यजनक ये है कि जव उनके दरबार में अपनी समस्याओं को लेकर आए श्रृद्धालुओं के समस्या बताने से पहले ही उसके जीवन में चल रही घटनाओँ को एक पर्चे पर पहले ही लिख लेते हैं। इसके बाद भरे दरबार में सार्वजनिक रुप से पुख्ता कर उनका उपाय बताने लगते हैं।

अब महंत शास्त्री का दावा है कि वो मात्र सनातन धर्म के प्रचारक मात्र हैं और वो जो कुछ भी उपाय बताते हैं वो मात्र भगवान बालाजी की सिद्धि मात्र है। अब आप इसे चमत्कार मानिए या कुछ भी। मैं किसी भी आने वाले श्रृद्धालु से एक रुपया नहीं लेता

कहां से शुरु हुआ विवाद

दरअसल चर्चित हो चुके महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का दरबार तो काफी समय से चर्चा में था। इसी प्रसिद्धि में इसी महीने उन्होंने अपना एक दरबार में 7 दिनों का रामकथा प्रवचन और दरबार महाराष्ट्र के नागपुर में लगाया था। वहीं की एक संस्था अंध श्रृद्धा उन्मूलन समिति के श्याम मानव ने खुली चुनौती दे दी कि धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री मेरे सामने अपनी सिद्धियां करके दिखाएं। यदि उन्होंने ऐसा सिद्ध कर दिया तो वो उनको 30 लाख रुपए महंत धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री को देंगे। ऐसा माना जा रहा है कि इस घटना के बाद ही महंत शास्त्री अपना प्रवचन तय कार्यक्रम से 2 दिन पहले ही समाप्त कर चले गये और तब से धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री मीडिया की सभी वर्गों में सनातन के नये पोस्टर बॉय बनकर छाए हुए हैं।

ये भी पढ़ेंः UTTARAKHAND NEWS : बुजुर्गों की चारधाम यात्रा अब और होगी बेहतर, DHAMI Govt. ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से मांगी सलाह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।