शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होमख़ास खबरेंFarmer Protest: किसान आंदोलन के बीच दिल्ली और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने...

Farmer Protest: किसान आंदोलन के बीच दिल्ली और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

Farmer Protest: किसानों के दिल्ली कूच के ऐलान को देखते हुए दिल्ली और नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर दी है। जिसमें प्रमुख हिस्सों पर प्रतिबंध के कारण यात्रियों को असुविधा की चेतावनी दी गई है। गौरतलब है कि एमएसपी पर किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। हजारों की संख्या में किसान दिल्ली कूच करने की योजना बना रहे है।

Farmer Protest के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्श पर पोस्ट करते हुए लिखा कि “21-02-24 को, विशेष यातायात व्यवस्था के कारण कृपया आईपी फ्लाईओवर से ए-प्वाइंट की ओर और इसके विपरीत, आईटीओ चौक, डीडीयू मार्ग, बीएसजेड मार्ग, जेएलएन मार्ग, शांति वन क्रॉसिंग और राजघाट क्रॉसिंग के दोनों कैरिजवे में आईपी मार्ग से बचें। 0930 बजे से 1130 बजे तक”।

Farmer Protest के बीच नोएडा पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

फाइल फोटो प्रतिकात्मक

नोएडा पुलिस के अनुसार किसानों ने ट्रैक्टर और निजी वाहनों पर नॉलेज पार्क मेट्रो स्टेशन पर जुटने की योजना बनाई है। इसके बाद, वे एक मार्च निकालेंगे जो इंडिया एक्सपो मार्ट, शारदा यूनिवर्सिटी, एलजी राउंडअबाउट और मोजर बियर राउंड अबाउट से गुजरते हुए सूरजपुर में कलक्ट्रेट पर समाप्त होगा। Farmer Protest को देखते हुए पुलिस ने कहा कि यदि आवश्यक हो, तो गलगोटिया कट, परी चौक, एलजी राउंडअबाउट, मोजर बियर राउंडअबाउट, दुर्गा टॉकीज राउंडअबाउट और सूरजपुर चौक से डायवर्जन किया जा सकता है।

किसान नेताओं ने सरकार को दी चेतावनी

बता दें कि किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि, ”हमारा इरादा किसी तरह की अराजकता पैदा करने का नहीं है। हमने 7 नवंबर से दिल्ली पहुंचने का कार्यक्रम बनाया है। अगर सरकार कहती है कि उन्हें पर्याप्त समय नहीं मिला तो इसका मतलब है कि सरकार कोशिश कर रही है। हमें नजरअंदाज करने की। हमें रोकने के लिए इतने बड़े-बड़े बैरिकेड लगाए गए ये ठीक नहीं है।

हम शांति से दिल्ली जाना चाहते हैं। सरकार बैरिकेड हटाकर हमें अंदर आने दे। नहीं तो हमारी मांगें पूरी करें, हम शांतिपूर्ण हैं, अगर वे एक हाथ बढ़ाएंगे तो हम भी सहयोग करेंगे। हमें धैर्य के साथ स्थिति को संभालना होगा। मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वे नियंत्रण न खोएं।

Latest stories