शुक्रवार, मई 17, 2024
होमख़ास खबरेंGujarat ATS ने अरब सागर में ईरानी नाव से बरामद की 425...

Gujarat ATS ने अरब सागर में ईरानी नाव से बरामद की 425 करोड़ की हेरोइन, 5 आरोपी गिरफ्तार

Date:

Related stories

Gujarat: गुजरात के कच्छ से एक बड़ी खबर सामने आई है‌। बता दें कि, गुजरात एटीएस ने भारतीय तटरक्षक के साथ संयुक्त अभियान में एक बड़ी कार्यवाही की है। इंडियन कोस्ट गार्ड ओखा के पास एक नाव को पकड़ा है जिसमें पांच ईरानी नागरिक 425 करोड़ रुपए की 61 किलोग्राम हीरोइन की तस्करी कर रहे थे।

गश्ती जहाजों को अरब सागर में किया तैनात

इन 5 ईरानी नागरिकों को आगे की जांच के लिए ओखा लाया जा रहा है। एजेंसी द्वारा मिली गई जानकारी के अनुसार, गुजरात एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड द्वारा शेयर किए गए एक खुफिया इनपुट के आधार पर भारतीय तटरक्षक बल ने अपने गश्ती जहाजों आईसीजीएस मीरा बहन और आईसीजीएस अभीक को अरब सागर में तैनात किया था।

Also Read: Weather Update Today: होली के दिन इन राज्यों में रंगों के साथ होगी बारिश की बौछार, जानें अपने राज्य का हाल

भागने की कोशिश कर रहे ईरानी दल के चालक

इसके बाद रात में एक नाव को ओखा तट के लगभग 340 किलोमीटर दूर भारतीय जल क्षेत्र में में संदिग्ध रूप गुजरते हुए देखा गया था। आईसीजी जहाज द्वारा उस नाव को रोकने के लिए कहा गया था लेकिन दूसरी ओर दी गई चेतावनी को अनदेखा कर दिया गया और ईरानी दल के चालक भागने की कोशिश कर रहे थे।

61 किलोग्राम हेरोइन की गई बरामद 

ईरानी चालकों को भागते हुए देखने के बाद नाव का पीछा किया गया और आईसीजी जहाजों ने उन्हें घेर लिया। अधिकारी के अनुसार, नाव में ईरानी नागरिक थे जिनके पास ईरान की नागरिकता थी। उसके बाद आईसीजी बोर्डिंग टीम द्वारा जांच करने के दौरान नाव में 425 करोड़ रुपए की लगभग 61 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।

Also Read: Viral Video: बागेश्वर धाम में होली की जोरदार तैयारियां, धीरेंद्र शास्त्री का ये वीडियो हो रहा तेजी से वायरल

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories