सोमवार, मई 20, 2024
होमदेश & राज्यGurugram की DTP Department ने 50 मकान मालिकों पर दर्ज की FIR,...

Gurugram की DTP Department ने 50 मकान मालिकों पर दर्ज की FIR, पॉश कॉलोनियों में कर रहे थे कारोबार 

Date:

Related stories

Haryana News: नूह में दर्दनाक हादसा, बीच सड़क पर बस में लगी आग; 8 यात्रियों की मौत व कई घायल

Haryana News: हरियाणा के नूह शहर में एक भीषण सड़क हादसा हो गया जिसके कारण गुरुग्राम समेत आसपास के इलाके में सनसनी मच गई। दरअसल नूंह के पास KMP (कुंडली, मानेसर, पलवल) एक्सप्रेसवे पर अज्ञात कारणों से एक बस में आग लग गई

Air India का बड़ा ऐलान! गुरुग्राम में पायलट ट्रेनिंग सेन्टर खोलने की तैयारी; जानें डिटेल

Air India: टाटा समूह (Tata) के स्वामित्व वाली एयरलाइन, एयर इंडिया (Air India) भारत के साथ देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में अपनी क्षमता के लिए जानी जाती है। खबर है कि एयर इंडिया अब अपने पंख को और उड़ान देने वाली है।

Gurugram News: हरियाणा का सबसे चर्चित शहर गुरुग्राम (Gurugram) में एक बार फिर प्रशासन का डंडा चला है। बताया जा रहा है यहां  गुरुग्राम (Gurugram) की DTP Department ने 50 मकान मालिकों के खिलाफ FIR दर्ज की है। दरअसल गुरुग्राम (Gurugram) की DTP Department को मालूम चला था, कि गुरुग्राम (Gurugram) के पॉश कॉलोनियों में अवैध से मकान मालिकों के द्वारा कारोबार किया जा रहा है। ऐसे में पुलिस प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए जो इस कार्य में संलिप्त  पाए गए हैं, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा है। ऐसे में यह बात आग की तरफ पुरे  गुरुग्राम (Gurugram) में फ़ैल गई। जिसके बाद जो भी लोग रिहायशी कॉलोनियों  में इस तरह के कारोबार कर रहे थे, उनके बीच हड़कंप मच गया।

Gurugram की DTP Department ने मारा छापा

खबरों की मानें तो गुरुग्राम जिला नगर योजनाकार प्रवर्तन यानी की DTP Department ने शहर में जाने से पहले योजनाबद्ध तरीके से तीन टीमें बनाई। इसके बाद डीएलएफ फेस- (1,2,3) सुशांत लोक, मालिबू टाउन, वाटिका की तरफ गई। ऐसे में उन्होंने जब पॉश कॉलोनियों का सर्वे किया तो मालूम पड़ा यहां अवैध रूप से कारोबार किया जा रहा है। जबकि देखा जाए तो यह इलाका आवासीय मकान के अंतर्गत आता है।

लेकिन जांच में मकान मालिक इन रिहायशी इलाकों में प्रॉपर्टी डीलर कार्यालय, बुटीक, सैलून, क्लीनिक, जनरल स्टोर, स्टेशनरी आदि का कारोबार (संचालन) कर रहे थे। फ़िलहाल उन सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। 

Gurugram की DTP Department के हेड ने क्या कहा ?

जानकारी देते हुए गुरुग्राम डीटीपी (DTP Department) के प्रवर्तन मनीष यादव ने कहा,” हमने पाया कि अधिकतर मकानों में कारोबार किया जा रहा है, जबकि यह इलाका आवासीय मकान के अंतर्गत आता है। दरअसल हमें बिल्डर कॉलोनियों में व्यावसायिक गतिविधियां संचालित करने के बारे में शिकायत मिली थी। जिसके बाद हमने जांच करने का फैसला किया।”

इसके आगे जानकारी देते हुए गुरुग्राम डीटीपी के प्रवर्तन मनीष यादव ने बताया, “ यहां रहने वाले कुछ पीड़ित लोगों ने सीएम विंडो पर शिकायत की थी। जिसके बाद हमने सर्वे के तहत अधिक संख्या में लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।”

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories