शुक्रवार, मई 10, 2024
होमख़ास खबरेंCM Kejriwal के ट्वीट के बाद जागी हरियाणा सरकार, हथिनीकुंड से अब...

CM Kejriwal के ट्वीट के बाद जागी हरियाणा सरकार, हथिनीकुंड से अब UP की तरफ छोड़ा जा रहा पानी, AAP ने शेयर किया वीडियो

Date:

Related stories

CM Kejriwal: यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के बाद दिल्ली बाढ़ की चपेट में आ गई है। हालात ऐसे हैं कि दिल्ली के कई इलाके पानी में डूब चुके हैं, जिससे लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ बाढ़ के लिए BJP और आम आदमी पार्टी दोनों एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रही हैं। इस मामले में जमकर राजनीति हो रही है। आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर BJP से इस मामले को लेकर सवाल पूछा है।

AAP ने ट्वीट कर पूछा सवाल

AAP ने ट्वीट कर लिखा, ‘हथिनीकुंड बैराज से UP जाने वाला यह नहर आज दोपहर तक सूखा था। जब यहां पहुंचे हुए लोगों का VIDEO VIRAL होना शुरू हुआ, तब जाकर इस नहर में पानी छोड़ा गया. अब सवाल यह है कि BJP ने आखिर किस षड्यंत्र के तहत सारा पानी दिल्ली की तरफ भेज कर दिल्ली को डुबाया?’ दरअसल, ट्विटर पर शेयर किए गए वीडियो में एक शख्स कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि ये नजर सहारनपुर की तरफ जाती है, जो हथिनीकुंड के पास ही है।

वीडियो में शख्स कहता है कि ये नहर सूखी पड़ी है और पानी को दिल्ली की तरह छोड़ जा रहा है। वहीं ट्वीट के साथ एक और वीडियो भी दिखाई दे रहा है, जिसमें नहर पानी से भरी दिखाई दे रहे है। जिस पर आप ने लिखा की इस खुलासे के बाद अब हथिनीकुंड का पानी उत्तर प्रदेश की तरफ भी छोड़ा जा रहा है।

जानबूझकर दिल्ली छोड़ा गया पानी

आम आदमी पार्टी की तरफ से वीडियो शेयर कर यह जताने की कोशिश की गई है कि जब पानी को हथिनी कुंड से यूपी जाने वाली नहर में छोड़ा जा सकता था तो फिर दिल्ली में क्यों छोड़ा गया? हरियाणा सरकार की तरफ से जानबूझ कर ऐसा किया गया। ये बीजेपी का साजिश है। बीजेपी की वजह से दिल्ली में आपतकाल जैसे हालात हो गए है। वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने केजरीवाल सरकार को दिल्ली में बाढ़ के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

AAP ने उठाई जांच की मांग

दिल्ली लोक निर्माण विभाग मंत्री आतिशी ने कहा कि अगले 12 घंटो में दिल्ली वालों को राहत मिलने वाली है। ये बहुत बड़ा सवाल है कि सारा पानी सिर्फ दिल्ली के लिए क्यों छोड़ा जा रहा था। हथिनीकुंड बराज से जो पानी यूपी और हरियाणा जाता है उसके लिए एक बूंद भी पानी नहीं छोड़ा गया। दिल्ली में बाढ़ को रोका जा सकता था। हरियाणा को इसका जबाव देना पड़ेगा। दिल्ली में पानी क्यों छोड़ा गया इसकी जांच होनी चाहिए।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते है

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories