मंगलवार, मई 21, 2024
होमदेश & राज्यबिहार की राजनीति में भूचाल लाने वाले ‘Chirag Paswan’ को मिला ‘JP...

बिहार की राजनीति में भूचाल लाने वाले ‘Chirag Paswan’ को मिला ‘JP Nadda’ का पत्र, हो सकता है बड़ा खेला!

Date:

Related stories

Sambit Patra के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए बयान से चढ़ा सियासी पारा, जानें पश्चाताप के लिए अब क्या करेंगे BJP प्रवक्ता?

Sambit Patra: लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जोरो पर है। इसी बीच ओडिशा की पुरी लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा भी आज खूब सुर्खियो मे हैं।

Iran President के निधन से पसरा मातम, PM Modi समेत कई नेताओं ने जताया शोक; जानें डिटेल

Iran President: ईरान के राष्ट्रपति डॉ. सैयद इब्राहिम रईसी का निधन हो गया है। दरअसल बीते दिन उनका हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था जिसकी चपेट में आने से उनका निधन हो गया।

Bihar News: चिराग पासवान बिहार की राजनीति में अब अहम चेहरे के रूप में देखे जा रहे हैं। बताया जा रहा है, लोजपा के प्रमुख चिराग पासवान ने इन दिनों सत्ता पक्ष के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को राजनीतिक रूप से काफी नुकसान पहुंचाया है। ऐसे में अब कहा यह जा रहा है, कि चिराग पासवान ने बिहार में राजनीति तेज कर दी है। वह अब सभी जरूरी मुद्दों पर मुखर रूप से आवाज बुलंद कर रहे हैं। ऐसे में अब बड़ी खबर आ रही है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP Nadda ने चिराग पासवान को एक पत्र लिखा है। जिसमे वह अब एनडीए की बैठक में न सिर्फ शामिल होंगे बल्कि, राजनीतिक पंडितों की मानें तो चिराग बहुत जल्द एनडीए में शामिल हो सकते हैं।

‘Chirag Paswan’ को मिला ‘JP Nadda’ का पत्र

यह बात बिल्कुल सही है, कि पिछले कुछ सालों में लोजपा प्रमुख ने बिहार सरकार को कई मुद्दों पर घेरा है। एक समय था जब दिवंगत नेता रामविलास पासवान के समय में लोजपा एनडीए का प्रमुख सहयोगी हुआ करती थी। लेकिन बीच के कुछ सालों और राजनीतिक उठापठक ने लोजपा को एनडीए से दूर कर दिया। ऐसे में अब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को एक लेटर के जरिए 18 जुलाई को नई दिल्ली के ‘अशोक होटल’ में होने वाले एनडीए की बैठक में शामिल होने का न्योता दिया है। ऐसे में कहने वाले कह रहे हैं, कि यह चिराग के लिए बड़ा राजनीतिक अवसर है। बता दें कि 18 जुलाई को नई दिल्ली अशोक होटल में पीएम मोदी की अध्यक्षता में एनडीए की बैठक रखी गई है। जिसमे एनडीए के तमाम सहयोगी दल शामिल होने वाले हैं।  

भाजपा प्रमुख ‘JP Nadda’ ने पत्र में क्या लिखा 

भाजपा प्रमुख ‘जेपी नड्डा’ ने पत्र में लिखा कि, “आपकी पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास पासवान) एनडीए की अहम साथी है। एनडीए के महत्वपूर्ण साथी दल के रूप में आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार द्वारा देश के विकास को गति और बढ़ावा देने वाली सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण की यात्रा के प्रमुख सहयोगी भी हैं। आगामी 18 जुलाई 2023, मंगलवार को शाम 5 बजे नई दिल्ली स्थित होटल अशोक में प्रधानमंत्री की उपस्थिति में एनडीए की बैठक होनी तय हुई है. इस बैठक में आप सादर आमंत्रित हैं”

कुछ हफ्ते पहले ही चिराग ने बिहार राजनीति में भूचाल लाए थे? 

मीडिया रिपोर्ट्स और जानकारी के मुताबिक बिहार की राजनीति में भूचाल लाने वाले लोजपा के प्रमुख चिराग पासवान ने कुछ हफ्ते पहले दावा किया था, कि बहुत जल्द महागठबंधन की सरकार टूटने वाली है। उनके मुताबिक तब “जदयू के कुछ नेता NDA के संपर्क में थे। ऐसे में देखा जाए तो यह बात आग की तरफ फ़ैल गयी थी, जिसके बाद सीएम नीतीश अपने नेताओं के साथ बैठक पर बैठक कर रहे थे। 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories