गुरूवार, जुलाई 25, 2024
होमख़ास खबरेंSambit Patra के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए बयान से चढ़ा सियासी...

Sambit Patra के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए बयान से चढ़ा सियासी पारा, जानें पश्चाताप के लिए अब क्या करेंगे BJP प्रवक्ता?

Date:

Related stories

‘मुसलमानों को BJP से नफरत…!’ Ayodhya में पार्टी की हार पर संविधान को लेकर क्या बोले Vikas Divyakirti? देखें वीडियो

Vikas Divyakirti Viral Video: एक पूर्व सिविल सेवक, शिक्षक, लेखक एवं व्याख्यात यूट्यूबर डॉ. विकास दिव्यकीर्ति इन दिनों खूब सुर्खियों में है। उन्होंने बीते दिनों समाचार एजेंसी एएनआई पर स्मिता प्रकाश के साथ एक पॉडकास्ट में हिस्सा लिया जिसमें अयोध्या में BJP की करारी हार को लेकर विकास दिव्यकीर्ति ने कई पहलुओं पर बात की।

Kanwar Yatra 2024: नेमप्लेट विवाद के बीच RLD चीफ Jayant Chaudhary की प्रतिक्रिया, बोले- ‘क्या कुर्ते पर भी लिखे नाम’

Kanwar Yatra 2024: उत्तर प्रदेश में 'योगी सरकार' की ओर से एक निर्देश जारी कर स्पष्ट किया गया कि कांवड़ रूट वाली सभी दुकानों पर नेमप्लेट लगे होने चाहिए। दावा किया गया कि ये फैसला कांवड़ियों (Kanwar Yatra 2024) की आस्था को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

Narendra Modi: क्या अगले दशक तक देश की कमान संभालेंगे PM मोदी? Vikas Divyakirti के ये दावे Congress को कर देंगे हैरान!

Narendra Modi: भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जनाधार का कोई जवाब ही नहीं। देश-दुनिया के विभिन्न हिस्सों में लोगों के अंदर उनके प्रति गजब की दीवानगी देखने को मिलती है। पीएम मोदी (Narendra Modi) चाहें देश के किसी हिस्से में दौरे पर चले जाएं या विदेश के दौरे पर हों उनके समर्थकों का उत्साह देखने लायक होता है।

Sambit Patra: लोक सभा चुनाव 2024 को लेकर सियासी घमासान जोरो पर है। इसी बीच ओडिशा की पुरी लोक सभा सीट से भाजपा प्रत्याशी संबित पात्रा भी आज खूब सुर्खियो मे हैं। दरअसल उन्होंने बीते दिन एक ओड़िया चैनल से बात करते हुए कह दिया कि ‘भगवान जगन्नाथ, पीएम मोदी के भक्त हैं’। बीजेपी प्रवक्ता के इस बयान के बाद सियासी पारा लगातार चढ़ता नजर आया और सूबे के सीएम नवीन पटनायक के साथ राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल व मल्लिकार्जुन खड़गे जैसे नेताओं ने उनके बयान की निंदा की।

संबित पात्रा ने भी अपने इस भूल को लेकर अपना पक्ष रखा और स्पष्ट किया कि “मैं महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के चरणों में शीश झुकाकर इस गलती के लिए क्षमा मांगता हूं और अपने इस भूल सुधार और पश्चाताप के लिए अगले 3 दिन तक मैं उपवास पर रहूँगा।”

Sambit Patra के बयान से चढ़ा सियासी पारा

संबित पात्रा ने बीते दिन कह दिया कि “भगवान जगन्नाथ, पीएम मोदी के भक्त हैं।” उनके इस बयान को लेकर सियासी पारा तेजी से चढ़ता नजर आया और कई नेताओं ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि “महाप्रभु श्रीजगन्नाथ ब्रह्मांड के स्वामी हैं और उनके विषय में ऐसा कहना निंदनीय है।”

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी संबित पात्रा के बयान को लेकर उन्हें घेरा और स्पष्ट किया कि “करोड़ों लोगों की आस्था को चोट पहुंचाने का अधिकार मुट्ठी भर भाजपा के लोगों को आखिर किसने दिया? यह अहंकार ही आपके विनाश का कारण बन रहा है।”

आम आदमी पार्टी के चीफ अरविंद केजरीवाल ने भी संबित पात्रा के बयान को लेकर उन्हें घेरा और कहा कि “मैं बीजेपी के इस बयान की कड़ी निंदा करता हूं। वे सोचने लगे हैं कि वे ईश्वर से भी ऊपर हैं, यह अहंकार की पराकाष्ठा है। पीएम मोदी को भगवान भक्त कहना भगवान का अपमान है।”

कांग्रेस के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्पष्ट किया कि “पुरी लोक सभा सीट से भाजपा उम्मीदवार द्वारा भगवान जगन्नाथ को लेकर की गई टिप्पणी करोड़ों लोगों द्वारा पूजे जाने वाले भगवान का अपमान है। हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं।”

पश्चाताप के लिए क्या करेंगे संबित पात्रा?

भाजपा प्रवक्ता व पुरी लोक सभा सीट से प्रत्याशी संबित पात्रा अपने इस बयान को लेकर खुद भी दुखी हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल से एक वीडियो जारी कर इस गलती के लिए लोगों से माफी मांगी है।

संबित पात्रा की ओर से स्पष्ट किया गया है कि” आज महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी को लेकर मुझसे जो भूल हुई है, उस विषय को लेकर मेरा अंतर्मन अत्यंत पीड़ित है। मैं महाप्रभु श्री जगन्नाथ जी के चरणों में शीश झुकाकर क्षमा याचना करता हूँ। अपने इस भूल सुधार और पश्चाताप के लिए अगले 3 दिन मैं उपवास पर रहूँगा।”

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories