रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यHimachal News: सोलन में भारी बारिश की वजह से हुआ भूस्खलन, चंडीगढ़-शिमला...

Himachal News: सोलन में भारी बारिश की वजह से हुआ भूस्खलन, चंडीगढ़-शिमला हाइवे को फिर किया गया ब्लॉक

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Himachal News: हिमाचल प्रदेश के सोलन से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल ऐसा बताया जा रहा है कि, चंडीगढ़-शिमला हाईवे को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है। चंडीगढ़ से शिमला जाने वाले हाईवे को हाल ही में कुछ दिनों पहले हल्के वाहनों के लिए शुरू किया गया था वही आज इसे भारी वाहनों के लिए खोला जाना था, लेकिन इसे एक बार फिर से बंद कर दिया गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि, भारी बारिश के होने की वजह से एक बार फिर से चक्की मोड़ के पास लैंडस्लाइड हुई जिसके चलते हाईवे को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।

सोलन में भारी बारिश की वजह से हुआ भूस्खलन

दरअसल गुरुवार की रात हिमाचल के सोलन में भारी बारिश हुई थी जिसकी वजह से भूस्खलन हुआ और देखते ही देखते पहाड़ नीचे गिर गए। ऐसे में अब शिमला से चंडीगढ़ जाने वाले हाईवे को एक बार फिर से बंद कर दिया गया है। आपको बता दें कि, वाहनों को अब आवाजाही के लिए वैकल्पिक सड़कों और मार्गों का इस्तेमाल करना होगा। ‌चक्की मोड़ के पास हाईवे को 2 दिन पहले ही हल्के वाहनों के लिए शुरू किया गया था। इस पर बसों व कारों की आवाजही शुरू कर दी गई थी लेकिन अब लैंडस्लाइड होने की वजह से इसे एक बार फिर से बंद कर दिया गया है।

हिमाचल में भारी बारिश का दौर जारी

पिछले कुछ दिनों से हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में अगले कुछ दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। इसके लिए आईएमडी ने हिमाचल में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। दरअसल मौसम विभाग के अनुसार हिमाचल में 15 अगस्त तक राज्य में बारिश की संभावनाएं बनी रहेगी। इसी के साथ इस दौरान भूस्खलन होने, बाड़ आने, नदियों और नालों में जलस्तर बढ़ने को लेकर भी मौसम विभाग ने लोगों को आगाह किया है। ऐसे में लोगों को सलाह दी जाती है कि वह जरूरत पड़ने पर ही अपने घर से बाहर निकले।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories