शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यMP में मानवता हुई फिर शर्मसार, पेशाब कांड के बाद फिर दलित...

MP में मानवता हुई फिर शर्मसार, पेशाब कांड के बाद फिर दलित व्यक्ति के चेहरे और शरीर पर लगाया गया मानव मल

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक ऐसी अमानवीय घटना सामने आई है जिसने फिर से मानवता को शर्मसार किया है। खबर है कि छतरपुर जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर बिकौरा गांव में पंचायत की नाली निर्माण के दौरान पीड़ित दशरथ अहिरवार के चेहरे और शरीर पर मानव मल फेंका गया। स्वयं पीड़ित दशरथ अहिरवार ने इस मामले की खबर स्थानीय पुलिस को दी जिसके बाद से कार्यवाही करते हुए प्रशासन नें आरोपी को हिरासत में ले लिया है।

क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट में छपी खबरों की माने तो दशरथ अहिरवार छतरपुर के बिकौरा गांव में चल रहे पंचायत की नाली निर्माण में मजदूरी का काम कर रहे थे। इसी दौरान स्थानीय निवासी रामकृपाल पटेल और दशरथ अहिरवार में किसी बात को लेकर हंसी-मजाक हुई जिसके बाद दशरथ अहिरवार ने ग्रीस लगे हाथों से रामकृपाल पटेल को छू दिया, जिसके बदले आरोपी रामकृपाल पटेल ने उनके शरीर और चेहरे पर मानव मल फेंक दिया। पीड़ित की माने तो यह घटना शुक्रवार को घटी थी, जिसके अगले ही दिन दशरथ ने इस मामले में स्थानीय पुलिस चौकी में प्राथमिकी दर्ज करा दी। जिसके बाद से आरोपी को हिरासत में ले लिया गया।

इन अधिनियम के तहत दर्ज हुआ है मामला

स्थानीय प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए आरोपी रामकृपाल पटेल पर भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (सार्वजनिक रूप से अश्लील कृत्यों या शब्दों के लिए सजा), 506 (आपराधिक धमकी) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचारों की रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

अभी कुछ दिन पहले ही चर्चाओं में था सीधी का पेशाब कांड

बता दें कि अभी बीते कुछ दिन पहले ही मध्य प्रदेश के सीधी में एक दलित व्यक्ति के चेहरे पर पेशाब करने का मामला सामने आया था। जिसको लेकर सूबे मे खूब हड़कंप भी मचा था। इस मामले में शासन से लेकर प्रशासन तक को सवालों के घेरे में खड़ा किया था। हालाकि इस मामले में आरोपी प्रवेश शुक्ला पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही भी की गई थी जिससे की एक नजीर बने और दलितों पर हो रहे अत्याचार पर रोक लग सके।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories