मंगलवार, मई 14, 2024
होमएजुकेशन & करिअरIAF Agniveer Vayu Recruitment 2024: अग्निवीर वायु भर्ती के लिए कैसे करें...

IAF Agniveer Vayu Recruitment 2024: अग्निवीर वायु भर्ती के लिए कैसे करें अप्लाई, जानें आवेदन प्रक्रिया, योग्ता, और महत्तवपूर्ण तिथि

Date:

Related stories

IAF Agniveer Vayu Recruitment 2024: भारतीय वायुसेना ने 17 जनवरी से शुरू होने वाली आईएएफ(IAF) अग्निवीर वायु भर्ती के लिए आवेदन 17 जनवरी 2024 से प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस वैकेंसी के लिए आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। आवेदन करने का तरीका, फीस, योग्ता जैसी डिटेल नीचे देख सकते है।

आवेदन करने की अंतिम तिथि

उम्मीदवार अग्निवीर वायु भर्ती के लिए अलग- अलग पोस्ट के लिए अप्लाई कर सकते है। वहीं 17 जनवरी 2024 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। फार्म भरने की अंतिम तिथि 6 फरवरी 2024 तक दी गई है।

कब होगी ऑनलाइन परिक्षा

आपको बता दें कि इसकी ऑनलाइन परिक्षा 17 मार्च 2024 से शुरू होने वाली है। यह भर्ती प्रक्रिया में एक महत्तवपूर्ण कदम है।

कौन कर सकता है अप्लाई

एयरफोर्स में अग्निवीर वायु पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वी पास होना जरूरी है। वहीं कैंडिडेट को यह ध्यान रखना होगा कि उनका जन्म 2 जनवरी 2004 और 2 जुलाई 2007 के बीच हो।

कैसे करें अप्लाई

• आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद सबसे पहले ऑफिशियल बेवसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाए।

रजिस्ट्रेशन लिंक – होम पेज को खोले और रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें

एप्लीकेशन फार्म भरे – एक नया पेज खुलेगा जिसमे कैंडिडेट पंजीकरण कर सकेंगे। एप्लीकेशन फार्म ध्यान से भरे।

एप्लीकेशन फीस– अग्निवीर वायु पद के लिए फार्म भरने के बाद फीस जमा करें। ओबीसी, एससी-एसटी, EWS सभी के लिए फीस एक बराबर है। इसमे  एप्लीकेशन फीस 550 रूपये है। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते है।

सबमिशन एवं डाउनलोड – फार्म भरने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें। जब एक बार प्रोसेस पूरा हो जाए तो उस पेज को डाउनलोड कर ले।

कितना होगा एप्लीकेशन फीस

अग्निवीर वायु पद के लिए फार्म भरने के बाद फीस जमा करें। ओबीसी, एससी-एसटी, EWS सभी के लिए फीस एक बराबर है। इसमे एप्लीकेशन फीस 550 रूपये है। फीस का भुगतान ऑनलाइन मोड में कर सकते है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories