गुरूवार, मई 16, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशराजधानी लखनऊ की AC बस में यात्रा करना पड़ेगा महंगा, यात्रियों पर...

राजधानी लखनऊ की AC बस में यात्रा करना पड़ेगा महंगा, यात्रियों पर गिरी महंगाई गाज

Date:

Related stories

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। खबरों की मानें तो यहां सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज ने चलने वाली इलेक्ट्रिक वातानुकूलित बसों के किराये में इजाफा किया है। ऐसे में देखा जाए तो इसका सीधा असर लखनऊ में रहने वाले लोगों के जेब पर पड़ने वाला है। वहीं इस बात की जानकारी खुद ट्रांसपोर्ट सर्विसेज ने दी है।  नगरीय परिवहन (ट्रांसपोर्ट सर्विसेज) के नए नियमों के तहत अब बसों के किराया में बुधवार से ही रूल लागू की जाने की घोषणा की गई है।

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के एमडी ने दी जानकारी

बता दें कि राजधानी सिटी बसों में एकरूपता लाने के लिए ट्रांसपोर्ट सर्विसेज’ के MD आरके त्रिपाठी (RK Tripathi) ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से ही लखनऊ ट्रांसपोर्ट के अंतर्गत चलने वाली सभी वातानुकूलित AC बसों का किराया बढ़ाया जा रहा है। इसके अलावा उनका इस मामले पर यह भी कहना है, कि यह पहले से ही विचाराधीन था। मुख्य सचिव की अध्यक्षता में  8 जून 2023 को ‘निधि प्रबंधन समिति’ की बैठक में यह फैसला ले लिया गया था। जो कि अभी तत्काल प्रभाव से लागू किया जा रहा है।

दरअसल किराया बढ़ने के मामले पर तर्क ये दिया जा रहा है कि लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज ऐसा इसलिए कर रही है, ताकि सिटी बसों में एकरूपता लाया जा सके।       

लखनऊ में रहने वाले लोगों को करनी होगी जेब ढीली

यह बात तो बिल्कुल सच है, कि किराया बढ़ने की वजह से इसका सीधा असर जनता पर पड़ेगा। ऐसे में अगर आप ऑफिस या फिर कहीं और सिटी बसों से यात्रा करते होंगे तो यह जानना आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाता है, कि अब आखिर किराया अलग-अलग जगहों का कितना लगना है। आइए जानते हैं – 

लखनऊ वासी ध्यान दें पहले आप राजाजीपुरम से चारबाग जाने के लिए 22 रुपए देते थे, लेकिन अब आपको इसके लिए  25 रुपए देना होगा। ऐसे ही घंटाघर से मलिहाबाद का किराया 38 रुपए से 2 रुपए बढ़कर 40 रुपए पहुंच गया है। वहीं घंटाघर से रहीमाबाद का किराया 54 रुपए से बढ़कर 55 रुपए पहुंच गया है। ऐसे ही दुबग्गा से मोहनलालगंज का किराया 45 रुपए, दुबग्गा से तेलीबाग 35 रुपए, घंटाघर से संडीला 65 रुपए हो गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories