शुक्रवार, मई 3, 2024
होमपॉलिटिक्सNari Samman yojna के रथ को Kamalnath ने दिखाई हरी झंडी, BJP...

Nari Samman yojna के रथ को Kamalnath ने दिखाई हरी झंडी, BJP ने यह कहकर उड़ाई खिल्ली

Date:

Related stories

छिंदवाड़ा के सियासी अखाड़े में 10 लाख का दांव, कमलनाथ के जीतते ही मालामाल हो जाएगा ये व्यापारी!

MP Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा 2023 के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के साथ मतदाता भी अब 3 दिसंबर का इंतेजार कर रहे हैं जब चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे।

MP News: ‘कमीशन वाली सरकार’ वाले बयान पर जमकर मचा बवाल, प्रियंका, कमलनाथ समेत तीन अन्य के खिलाफ MP में मामला दर्ज

MP News: इस वर्ष के अंत तक देश के कई राज्यों में चुनाव होने हैं। मध्य प्रदेश उनमें से एक है। यहां भाजपा की शिवराज सरकार को लेकर जनता के बीच कभी-कभी रोष नजर आता है। ऐसे में लंबे समय से सत्ता का इंतजार कर रही कांग्रेस को लगता है कि वह इस बार चुनाव में वापसी कर सकती है।

Nari Samman yojna: एमपी में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं । राज्य की दो प्रमुख पार्टियों कांग्रेस और भाजपा के बीच लोगों को अलग-अलग चुनावी वादों से लुभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहीं। जहां सत्तारूढ़ भाजपा अपनी महत्वाकांक्षी योजना ‘लाडली बहना योजना’ का जोर शोर से गेमचेंजर साबित कर रही है तो खुद सीएम शिवराज इस योजना की मॉनीटरिंग अपने ऑफिस से कर रहे हैं। भाजपा की रणनीति है कि इस योजना से आधी आबादी को चुनावी वोटों में तब्दील कर लिया तो सत्ता में वापसी करा सकती है। वहीं कांग्रेस ने भी भाजपा की इस रणनीति की काट के लिए नारी सम्मान योजना का लुभावना वादा कर दिया था। जिसके प्रचार के लिए पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज नारी सम्मान रथ को हरी झंडी दिखा दी।

जानें क्या है नारी सम्मान योजना

एमपी के पूर्व सीएम कमलनाथ ने आज बुधवार 17 मई 2023 को कांग्रेस की तरफ से नारी सम्मान रथ को हरी झंडी दिखाई। इसके माध्यम से कांग्रेस को टार्गेट कर हर संभव फायदा देने का वादा कर रही है। भोपाल से रवाना हुई यह रथ उस चुनावी वादे का प्रचार करगी। जिसके तहत कांग्रेस भी सत्ता में वापसी पर महिलाओं को 1500 रुपए हर महीने तथा 500 रुपए में गैस सिलेंडर देगी। बता दें 9 मई 2023 को ही कांग्रेस की नारी सम्मान योजना लांच की थी।

ये भी पढेंःचुनाव से पहले Shivraj कैबिनेट ने लिए कई अहम फैसले, ‘लाडली बहना योजना’ पर दिए अहम निर्देश

लाडली बहना योजना में फॉर्म की संख्या 1 करोड़ पार

बता दें दूसरी तरफ सीएम शिवराज की ‘लाडली बहना योजना’ में महिलाओँ की तरफ से फॉर्म भरने की संख्या का आंकड़ा 1 करोड़ 30 लाख हो चुका है। जब कि 9 जून से पहले पात्र महिलाओं की सूची तैयार की जा रही है। अभी आपत्तियों की निस्तारण प्रक्रिया जारी है। हर पात्र महिला को सरकार इस योजना के तहत 9 जून से उनके खातों में 1 हजार रुपए महीने भेजेगी।

नरोत्तम मिश्रा ने कसा तंज

उधर के मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भोपाल से कांग्रेस के नारी सम्मान रथ की रवानगी पर तंज कसा। इसकी हरी झंडी कार्यक्रम पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस को एमपी की जनता अच्छी तरह समझ चुकी है। उसे बार-बार बरगलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती। ये रथ ज्यादा दिन नहीं चलने वाले, कुछ दिनों में खड़े मिलेंगे।

ये भी पढेंःUP News: कटे-फटे कपड़ों,जींस,स्कर्ट मेें आने पर इस मंदिर ने लगाया तुगलकी फरमान, जानें पूरा मामला

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories