शनिवार, अप्रैल 20, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशजबलपुर में 'Khelo India Youth Games 2023' का आयोजन, खो-खो से लेकर...

जबलपुर में ‘Khelo India Youth Games 2023’ का आयोजन, खो-खो से लेकर इन खेलों के दिग्गज खिलाड़ी दिखाएंगे अपना हुनर

Date:

Related stories

Top 10 Headlines : हल्द्वानी में कर्फ्यू से लेकर लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियां तक, देखें आज की बड़ी खबरें

https://youtu.be/2UKpx4FQHwU?si=g2SNi-5g5ZpczCDq Top 10 Headlines हल्द्वानी में उपद्रवियों को लेकर प्रशासन सख्त…...

KIYG 2023: मध्य प्रदेश के जबलपुर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 का शुभारंभ 30 जनवरी को किया जायेगा। इस गेम में 27 प्रकार के खेल खेले जाएंगे। खेलो इंडिया यूथ गेम्स का आयोजन मध्य प्रदेश के आठ जिलों में होगा। वहीं मध्य प्रदेश के जबलपुर में 4 प्रकार के गेम का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन के लिए जबलपुर का रानीताल स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स को बहुत ही बेहतरीन तरीके से सजाया गया है। आपको बता दें कि नेशनल लेवल का यह गेम 11 फरवरी तक चलेगा। वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी इस गेम को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं। भोपाल में 9 प्रकार के खेल का आयोजन किया जाएगा। मध्य प्रदेश पहली बार यूथ गेम्स की मेजबानी कर रहा है। इससे पहले यूथ गेम्स का आयोजन दिल्ली, पुणे, गोवाहाटी एवं पंचकुला में किया जा चुका हैं।

जबलपुर में चार खेलों का आयोजन

मध्य प्रदेश में खेले जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स की तैयारियों का जायजा आज सुबह ही कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने और नगर निगम आयुक्त आशीष वशिष्ठ ने ली। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत जबलपुर में चार खेल का आयोजन किया जाएगा। इन चार खेलों में खो-खो, तीरंदाजी, तलवारबाजी और साइक्लिंग की प्रतियोगिता का आयोजन जबलपुर में हो रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए देशभर से 800 से भी ज्यादा छोटे – बड़े खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं।

Also Read: BPL 2023: पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज ने की सारी हदें पार, नो बॉल के लिए अंपायर से जा भिड़े, देखें VIDEO

खो – खो प्रतियोगिता का आयोजन कल

जबलपुर में खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023 के शुभारंभ के दिन खो – खो का आयोजन किया जाएगा। सुबह 10:30 बजे मेजबान मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल के ग्रुप ए की टीम आपस में भिड़ती नजर आएगी । इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले खिलाडियों की उम्र कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए। आपको बता दें कि खो – खो के बाद 3 फरवरी को तीरंदाजी का आयोजन किया जाएगा। साइक्लिंग की प्रतियोगिता का आयोजन 8 और 9 फरवरी को खजूरी रोड पर निर्धारित किया गया है। वहीं भोपाल में शनिवार की शाम को शौर्य स्मारक में एक रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। इस कर्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिरकत की और खेल का शुभारंभ किया।

Also Read: MMS VIRAL VIDEO के बाद पहली बार मैदान पर दिखे BABAR AZAM, नेट में जमकर बहाया पसीना, देखें वीडियो

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories