शनिवार, अप्रैल 13, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: रामघाट के बाद अब मंदसौर में पशुपतिनाथ के गर्भगृह में...

MP News: रामघाट के बाद अब मंदसौर में पशुपतिनाथ के गर्भगृह में पहुंचा पानी, डूबी नजर आई भगवान शिव की प्रतिमा, देखें वीडियो

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश में इन दिनों बारिश का क्रम लगातार जारी है। बीते एक सप्ताह से सूबे में भारी बारिश दर्ज की गई है। इस दौरान मंदसौर में बीते दिन पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में पहुंच गया जिससे की भगवान शिव की प्रतिमा डूबी नजर आई। बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हो रही भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर है जिसके कारण पानी का ये प्रवाह जारी है। इस दौरान शिवना नदी में लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण इस नदी का पानी पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में पहुंच गया।

बीते दिन ही उज्जैन में शिप्रा नदी के उफान पर होने के कारण रामघाट के सभी मंदिर डूबे नजर आए थे। इस संबंध में समाचार एजेंसियों ने वीडियो भी शेयर किया था।

पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में पहुंचा पानी

बता दें कि मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। इस दौरान सूबे के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश देखी जा रही है। मिली जानकरी के अनुसार मध्य प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से सामान्य से दोगुनी बारिश हुई है। इस दौरान कुल 94 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इस भारी बारिश के चलते सभी नदियां और नाले उफान पर हैं। इसी क्रम में शिवना नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है जिसके कारण इसका जल पशुपतिनाथ मंदिर के गर्भगृह में पहुंच गया और इस दौरान भगवान शिव की प्रतिमा डूबी नजर आई। समाचार एजेंसी पीटीआई ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से इस संबंध में वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। वीडियो में पशुपतिनाथ मंदिर का गर्भगृह नजर आ रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि भगवान शिव की प्रतिमा डूबी है।

रामघाट के मंदिर भी डूबे

बता दें कि भारी बारिश के कारण मध्य प्रदेश में नदीयों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। इस दौरान बीते कल शिप्रा नदी के जलस्तर में भी बढ़ोतरी हुई थी। इस बढ़ते जलस्तर के कारण ही नदी के रामघाट पर स्थित सभी मंदिर डूब गए। मौसम विभाग की मानें तो बारिश का ये क्रम आगामी कुछ दिनों तक जारी रहने वाला है और यहां जलजमाव समेत नदियों के उफान पर आने की घटना बढ़ सकती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories