बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यमध्य प्रदेशMP News: अब 450 रुपये में मिल सकेगा LPG सिलेंडर, राज्य की...

MP News: अब 450 रुपये में मिल सकेगा LPG सिलेंडर, राज्य की इन महिलाओं के लिए CM शिवराज का बड़ा ऐलान

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश में इस वर्ष के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं। इसको लेकर कहा जा रहा है कि सरकार इस क्रम में पूरी तैयारी कर रही है कि कैसे भी करके सत्ता में लौटा जाए। अब इस संबंध में मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई जिसके तहत मुख्यमंत्री ने महिलाओं को 450 रुपए में रसोई गैस देने के आदेश जारी किए हैं। इसको लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने आधिकारिक ‘X’ हैंडल से जानकारी दी। मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत उन सभी महिलाओं को 450 रुपए में एलपीजी सिलेंडर मिलेगा जिनका पंजीकरण मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत है।

हालाकि इसको लेकर सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना भी साधा है और कहा है कि अब आपका टाइम खत्म हो चुका है।

ये है भाजपा सरकार का ऐलान

सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में सरकार चला रही भाजपा ने ऐलान किया है कि अब प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के गैस कनेक्शन के वो धारक, जिनका पंजीकरण मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत भी है उन्हें सरकार सस्ता एलपीजी सिलेंडर उपलब्ध कराएगी। इस योजना के तहत लाभार्थी महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिल सकेगा। इसके लिए तय नियम शर्तो को पालन करना अनिवार्य है। मिली जानकारी के अनुसार जिन महिलाओं का लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत पंजीकरण है उनके नाम पर ही गैस का कनेक्शन होना चाहिए। ऐसे में सरकार की इस योजना की खूब चर्चा हो रही है।

पूर्व CM ने साधा निशाना

बता दें कि सरकार के इस योजना की चर्चा चारो तरफ हो रही है। ऐसे में इसको लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने इस पर निशाना भी साधा है। कमलनाथ ने कहा है कि सरकार तब ये वादा कर रही है जब उनका टाइम खत्म हो चुका है। वहीं कमलनाथ ने सरकार पर महंगाई को लेकर भी हमला बोला और कहा कि वर्तमान सरकार जनता की कमाई को लूट रही है। उन्होंने इस दौरान अपने किए वादों को याद करते हुए कहा कि जब हमने 500 रुपये में एलपीजी गैस देने की बात कही तो आनन-फानन ने सरकार ने इसका ऐलान किया है। उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि जनता समझदार है और सब जानती है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories