शनिवार, अप्रैल 27, 2024
होमख़ास खबरेंMamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी,...

Mamata Banerjee: Lok Sabha चुनाव से पहले बंगाल CM की तल्ख टिप्पणी, INDIA Alliance से किया किनारा!

Date:

Related stories

Mamata Banerjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ समूह (INDIA Alliance) की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने लोक सभा 2024 चुनाव के पहले अहम टिप्पणी की है। समाचार एंजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम ममता बनर्जी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि चुनावी रणनीति को लेकर कांग्रेस (Congress) पार्टी के साथ उनकी कोई चर्चा नहीं हुई और वो बंगाल में लोकसभा (Lok Sabha) का चुनाव अकेले लड़ने के पक्ष में है।

ममता बनर्जी के इस बयान को लेकर सियासी गलियोरों में हलचल मच गई है। टिप्पणीकारों का दावा है कि सीएम ममता का ये बयान ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA Alliance) के लिए बड़ा झटका है। इसके साथ ही ये भी दावा किया जा रहा है कि ममता बनर्जी गठबंधन से खुद को अलग करती नजर आ रही हैं। हालाकि गठबंधन को लेकर सीएम बनर्जी की ओर से कहा गया है कि वो गठबंधन का हिस्सा हैं।

Mamata Banerjee का बड़ा ऐलान

बंगाल की मुख्यमंत्री व ‘इंडिया’ गठबंधन की वरिष्ठ नेता ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव 2024 से पूर्व बड़ा ऐलान किया है। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ममता बनर्जी ने स्पष्ट किया है कि चुनावी रणनीति को लेकर उनकी चर्चा कांग्रेस (Congress) के साथ नहीं हुई है।

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का कहना है कि “वे बंगाल में अकेले चुनाव लड़ेंगी।” ममता बनर्जी की ओर से ये भी कहा गया है कि “मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही BJP को हरा देंगे। मैं ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा हूं। राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की न्याय यात्रा हमारे राज्य से गुजर रही है लेकिन हमें इसके बारे में सूचित नहीं किया गया है।”

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha) से पहले ममता बनर्जी के इन टिप्पणियों को ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA Alliance) के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

क्या INDIA Alliance से हुआ किनारा?

ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) का कहना है कि वो ‘इंडिया’ गठबंधन (INDIA Alliance) का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की न्याय यात्रा के बारे में कोई सूचना नहीं दी गई है। हालाकि उन्होंने अभी गठबंधन से किनारा काटने को लेकर कोई आधिकारि टिप्पणी नहीं जारी की है। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या ममता बनर्जी के इस फैसले के बाद उनकी तालमेल गठबंधन से ठीक रहता है या इस पर कोई असर पड़ता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories