शनिवार, मई 18, 2024
होमख़ास खबरेंMann Ki Baat: PM बोले भारत का लक्ष्य 2025 तक टीबी मुक्त...

Mann Ki Baat: PM बोले भारत का लक्ष्य 2025 तक टीबी मुक्त करना, बिपरजॉय तूफान का भी जिक्र किया 

Date:

Related stories

Lok Sabha Election 2024 में मतदान करने को लेकर Shah Rukh Khan की खास अपील, बॉलीवुड के ‘भाईजान’ ने भी जारी किए संदेश

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोक सभा चुनाव 2024 की धूम है। इस दौरान मतदाताओं को जागरुक करने के लिए शासन-प्रशासन की ओर से तरह-तरह के तरकीब आजमाए जा रहे हैं।

Google New Search Features: गूगल यूजर्स की मौज कराएंगे ये 8 यूनिक फीचर्स

Google 8 New incredible Features: गूगल पूरी दुनियाभर में...

Mann Ki Baat: भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर बार की तरहMann Ki Baat” कार्यक्रम जरिए देश के देशवासियों  संवाद किया। यह प्रधानमंत्री “मन की बात” कार्यक्रम का 102 वां संस्करण था। जैसा कि आप  भली भांति मालूम ही होगा प्रधानमंत्री का यह कार्यक्रम महीने के आखिरी रविवार को होता है, लेकिन इस बार यह कार्यक्रम (18 जून) को ही संपन्न करा लिया गया। ऐसे में PM मोदी ने इस बात का भी जिक्र किया कि “ आमतौर ‘मन की बात’ कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार के आस-पास आती है, लेकिन इस बार यह एक हफ्ते पहले हो रही है, आप सभी जानते है मै अगले हफ्ते अमेरिका और मिश्र के दौरे पर जा रहा हूं। ऐसे में वहां पर कार्यक्रम काफी व्यस्त होने वाला है, इसलिए मैंने निर्णय किया कि सबसे पहले आप सभी से बात कर लूँ। 

ये भी पढ़ें: National Pension System: अब पेंशन स्कीम में होगा बदलाव, PFRDA ने किया प्रस्ताव पेश

बिपरजॉय तूफान को लेकर PM क्या बोले ?

विध्वंसकारी तूफान बिपरजॉय को लेकर PM मोदी ने कहा “ तूफान बेहद ही खतरनाक और विध्वंसकारी था। आप सभी जानते है “मौसम विभाग” ने हम सब को तूफान के बारे में जानकारी पहले ही दे दी थी। दो-तीन दिन पहले हमने देखा कि देश के पश्चिमी तट पर कितना बड़ा चक्रवात आया था. वहां उसने सब कुछ तहस-नहस कर दिया।  लेकिन कच्छ और पश्चिमी तट के लोगों ने जिस साहस और बहादुरी परिचय दिया है वह वक्कई में तारीफ के काबिल है. 

उन्होंने Mann Ki Baat में आगे कहा “महज दो दशक पहले आए एक विनाशकारी भूकंप के बाद भी कच्छ आज देश का सबसे तेजी से विकास करने वाले जिलों में से एक बन गया है. उन्होंने आगे कहा हमें पूरा भरोसा है कि कच्छ के लोग बिपरजॉय चक्रवात से हुई तबाही से तेजी से उबर पाने में कामयाब रहेंगे। 

लक्ष्य 2025 तक टीबी मुक्त करना

PM ने कहा भारत ने संकल्प लिया है कि हमें कैसे भी करके 2025 तक भारत से टीबी को भागना हैयह बड़ा लक्ष्य जरूर लेकिन असंभव नहीं है। 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024 से पहले फिर गठबंधन की तैयारी! CM योगी से मिले SBSP प्रमुख ओम प्रकाश राजभर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

DNP न्यूज़ डेस्क
DNP न्यूज़ डेस्कhttps://www.dnpindiahindi.in
DNP न्यूज़ डेस्क उत्कृष्ट लेखकों एवं संपादकों का एक प्रशिक्षित समूह है. जो पिछले कई वर्षों से भारत और विदेश में होने वाली महत्वपूर्ण खबरों का विवरण और विश्लेषण करता है.उच्च और विश्वसनीय न्यूज नेटवर्क में डीएनपी हिन्दी की गिनती होती है. मीडिया समूह प्रतिदिन 24 घंटे की ताजातरीन खबरों को सत्यता के साथ लिखकर जनता तक पहुंचाने का कार्य निरंतर करता है

Latest stories