रविवार, मई 12, 2024
होमदेश & राज्यMK Stalin: इसरो विज्ञापन विवाद के बीच बीजेपी ने सीएम एम के...

MK Stalin: इसरो विज्ञापन विवाद के बीच बीजेपी ने सीएम एम के स्टालिन को मंदारिन भाषा में जन्मदिन की दी बधाई, जानें पूरी खबर

Date:

Related stories

MK Stalin: भाजपा ने शुक्रवार 1 मार्च को तमिलनाडु के मुख्यमंत्री MK Stalin को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कटाक्ष किया। भाजपा ने इसरो के नए लॉन्च कॉम्प्लेक्स के विज्ञापन को लेकर चल रहे विवाद को उजागर करते हुए मंदारिन में जन्मदिन की शुभकामनाएं देने का फैसला किया, जिसमें प्रमुखता से ‘चीनी झंडा’ को दिखाया गया था।

बीजेपी ने एक्स पर पोस्ट कर MK Stalin पर कसा तंज

बीजेपी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा कि @बीजेपी4तमिलनाडु की ओर से माननीय मुख्यमंत्री MK Stalin को उनकी पसंदीदा भाषा में जन्मदिन की शुभकामनाएं! वह एक लंबा और स्वस्थ जीवन जिएं!

क्या है पूरा मामला?

दरअसल तमिलनाडु के कुलसेकरपट्टिनम में इसरो के दूसरे लॉन्च पैड के निर्माण की सराहना करने वाले विज्ञापन को लेकर राज्य और बीजेपी के बीच वार- पलटवार देखा जा रहा है। आपको बता दें कि राज्य की DMK सरकार में पशुपालन मंत्री अनिता राधाकृष्णन ने स्थानीय अखाबारों में एक विज्ञापन जारी किया। इसमे रॉकेट के पीछे भारत की जगह चीन का झंडा लगा था। जिसके बाद से पूरा मामला गरमा गया। हालांकि विवाद बढ़ने पर मंत्री अनिता राधाकृष्णन ने अपनी गलती को स्वीकार किया। उन्होंने कहा कि हमसे छोटी सी गलती हो गई।

MK Stalin
PM Modi, MK Stalin

पीएम मोदी ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि “डीएमके एक ऐसी पार्टी है जो काम नही करती है और झूठा क्रेडिट लेती है। हमारी योजनाओं पर अपना स्टिकर चिपका दिया है। अब तो उन्होंने हद पार कर दी है। उन्होंने इसरो लॉन्चपैड का क्रेडिट लेने के लिए चीन का स्टिकर चिपका दिया। वह अंतरिक्ष क्षेत्र में भारत की प्रगति को स्वीकार करने के लिए तैयार नही है, वे भारत की अंतरिक्ष सफलता को दुनिया के सामने पेश नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने हमारे वैज्ञानिकों और हमारे अंतरिक्ष क्षेत्र का अपमान किया है।” पीएम मोदी ने कहा कि अब समय आ गया है कि डीएमके को उसके कर्मों की सजा मिले”।

Latest stories