मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यचुनाव से पहले MP में कांग्रेस ने किया कमेटी का ऐलान, पार्टी...

चुनाव से पहले MP में कांग्रेस ने किया कमेटी का ऐलान, पार्टी के के बड़े नाम हैं शामिल

Date:

Related stories

MP News: मध्य प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। पिछले दिनों भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में होने वाले आगामी चुनाव के लिए घोषणा पत्र बनाने वाली समिति की सूची जारी कर दिया था। ऐसे में अब प्रदेश की दूसरी बड़ी पार्टी कांग्रेस  ने भी विधानसभा चुनाव से पहले कमेटी का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है इस कमेटी में कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं। वहीं देखा जाए तो इस बार कमेटी का हेड मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को बनाया गया है। बताया जा रहा है, इस बार MP में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस वरिष्ठ नेता कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह को काफी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। 

कांग्रेस की कमेटी में पार्टी के कई बड़े नाम हैं शामिल

जानकारी के मुताबिक कांग्रेस इस बार कोई चूक नहीं करना चाहती। ऐसे में उसने पहले से ही कमर कसना शुरू कर दिया है। बता दें कि कांग्रेस की कमेटी में इस बार प्रदेश के काफी बड़े नामों को जगह दी गई है। इसमें सबसे पहले कमेटी के हेड पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का नाम है। इसके बाद कांग्रेस कमेटी में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह, अरुण यादव, वरिष्ठ नेता कांतिलाल भूरिया, विवेक तन्खा, प्रतिपक्ष के नेता डॉ गोविंद सिंह, सुरेश पचौरी सहित आरिफ मसूद को समिति में जगह दिया गया है।   

सांसद रणदीप सुरजेवाला को दी गई अहम जिम्मेदारी 

यही नहीं खबर तो यह भी आ रही है, कि कांग्रेस ने राजनीति के मुताबिक कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला को भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। बताया जा रहा है इस बार उन्हें पार्टी की तरफ से सीनियर पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। दरअसल उनको यह जिम्मेदारी अनुभव के कारण दिया गया है। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला ने काफी अच्छा काम किया था। वह कई बार ऐसे पद पर रहते हुए कांग्रेस को मझधार से निकाल चुके हैं।  

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Saurabh Mall
Saurabh Mallhttps://www.dnpindiahindi.in
सौरभ कुमार मल्ल बीते 2 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में P.G. की पढ़ाई की है। उन्होंने अपनी शुरुआत दैनिक भास्कर (इंटर्नशिप) से किया है। यह कई और चैनलों में बतौर कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल सौरभ DNP India Hindi वेबसाइट में बतौर कंटेंट राइटर (पॉलिटिकल, क्राइम और इंटरनेशनल) डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories