शुक्रवार, मई 3, 2024
होमख़ास खबरेंMP News: Lok Sabha Election 2024 से पहले क्या Kamal Nath छोड़ेंगे...

MP News: Lok Sabha Election 2024 से पहले क्या Kamal Nath छोड़ेंगे कांग्रेस का हाथ? सियासी अटकलों का बाजार गर्म!

Date:

Related stories

MP News: लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) से पहले देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस को सियासी झटके लग रहे हैं। महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का कमल थाम लिया है।

वहीं, अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कमलनाथ (Kamal Nath) और उनके पुत्र सांसद नकुलनाथ के भाजपा में जाने की अटकलें तेज हैं। आपको बता दें कि कमलनाथ शनिवार को दिल्ली पहुंचे, जिसके बाद सियासी अटकलें और गर्म हो गई। जानिए क्या है एमपी न्यूज (MP News)।

MP News: Kamal Nath कांग्रेस को कहेंगे बाय-बाय!

कमलनाथ ने शनिवार को पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात नहीं की। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि कमलनाथ पार्टी से नाखुश हैं, इसलिए कांग्रेस का हाथ छोड़ सकते हैं। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के लोग चाहते हैं कि बेहतर विकास के लिए कमलनाथ भाजपा में जाए। कमलनाथ 9 बार छिंदवाड़ा से लोकसभा जा चुके हैं। फिलहाल कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ इस लोकसभा से सांसद है।

कमलनाथ जाहिर कर चुके हैं नाखुशी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कमलनाथ ऐसे समय में दिल्ली यात्रा कर रहे हैं, जब भाजपा दिल्ली में दो दिन की राष्ट्रीय परिषद की बैठक कर रही है। ऐसे में इस आयोजन में भाजपा के सभी शीर्ष नेता शामिल हुए हैं।कई खबरों में बताया जा रहा है कि कमलनाथ पार्टी नेतृत्व को अपनी नाखुशी जाहिर कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि कमलनाथ को अब पार्टी में वैसा नहीं लगता है जैसा लगभग 5 दशक पहले जैसा लगता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कमलनाथ राहुल गांधी भारत जोड़ो न्याय यात्रा में व्यस्त हैं और पार्टी अब वरिष्ठ नेता जयराम रमेश, कैसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला नेता चला रहे हैं।

कांग्रेस नेताओं ने इस बात से किया इंकार

उधर, दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस बात से इंकार किया है कि कमलनाथ पार्टी के साथ लंबे संबंध को तोड़ देंगे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 1979 में कमलनाथ के लिए चुनावी प्रचार करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने उन्हें अपना तीसरा बेटा कहा था। वहीं, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी कमलनाथ से कांग्रेस पार्टी न छोड़ने का अनुरोध किया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।   

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories