रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यIndia-Canada Row: NIA ने खोला खालिस्तानी आतंकी पन्नू का 'काला पन्ना', किए...

India-Canada Row: NIA ने खोला खालिस्तानी आतंकी पन्नू का ‘काला पन्ना’, किए कई खुलासे- भारत की अखंडता को आघात पहुंचाने की रच रहा था साजिश

Date:

Related stories

India-Canada Row: खालिस्तानी आतंकी गुरपतंवत सिंह पन्नू को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने कई बड़े खुलासे किए हैं। NIA ने पन्नू को पूरी तरह बेनकाब कर दिया है और उसके सारे काले पन्ने खोल दिए हैं। दरअसल, खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच चल रही तनातनी के बीच बीते दिनों एनआईए ने पन्नू के चंडीगढ़ और अमृतसर स्थित ठिकानों पर रेड की थी। इस दौरान NIA ने पन्नू की सारी संपत्तियों को जब्त कर लिया था।

खालिस्तान ही नहीं उर्दुस्तान भी बनाना चाहता है पन्नू

अब एनआईए ने पन्नू की काली करतूतों का एक डोजियर तैयार किया है। जिसमें कई बड़े खुसाले किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह भारत को कई अलग-अलग देशों में बांटना चाहता है। पन्नू चाहता है कि खालिस्तान के आह्वान के तहत कश्मीर को विभाजित किया जाए और एक मुस्लिम राष्ट्र की स्थापना की जाए। जिसे वह उर्दू स्थान का नाम देना चाहता है।

इंडिया गेट पर खालिस्तानी झंडा फहराना चाहता है पन्नू

डोजियर के मुताबिक, वह अपने ऑडियो संदेशों में बेहद आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करता है और देश की अखंडता को तार-तार करने की साजिश रच रहा था। इतना ही नहीं वह इंडिया गेट पर खालिस्तानी झंडा फहराने की हसरत भी रखता था। जिसके लिए उसने इनाम भी रखा था।

युवाओं को कट्टरपंथी बना रहा सिख फॉर जस्टिस

बता दें कि 2019 से गुरपतवंत सिंह पन्नू एनआईए की वांछित सूची में है। पंजाब समेत देश के कई इलाकों में आतंकवाद और नफरत को बढ़ावा देने के आरोप में उनके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अतिरिक्त, जांच से यह पता चला है कि पन्नू का समूह सिख फॉर जस्टिस युवा सिख लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए ऑनलाइन प्रयास करता है।

यह समूह व्यक्तियों को स्वतंत्र खालिस्तान राष्ट्र के लिए लड़ने के लिए प्रोत्साहित करता है। 2019 में भारत सरकार ने इस संगठन को बैन कर दिया था। पन्नू कभी कनाडा तो कभी अमेरिका में लोगों को धमकी देता था। लेकिन, अब उस पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें