रविवार, मई 19, 2024
होमदेश & राज्यउत्तर प्रदेशNoida Airport: विदेश जाने वालों के लिए खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से...

Noida Airport: विदेश जाने वालों के लिए खुशखबरी! नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इन दिन शुरू होंगी उड़ानें, पहले दिन टेक ऑफ करेंगे इतने विमान

Date:

Related stories

UP News: चुनावी मौसम के बीच योगी सरकार का अहम फैसला, सड़क सुरक्षा को लेकर उठाए ये बड़े कदम

UP News: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस कड़ी में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मौसम में अपनी संभावनाओं को बेहतर करने के लिए प्रयासरत नजर आ रही हैं।

Lucknow News: मुसलमानों के लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर HC की अहम टिप्पणी, इस्लाम का हवाला देकर कही बड़ी बात

Lucknow News: इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने मुसलमान लिव-इन रिलेशनशिप (Live in Relationship) को लेकर अहम टिप्पणी की है।

Lok Sabha Election 2024: गाड़ियों में तोड़फोड़ से अमेठी में चढ़ा सियासी पारा, कांग्रेस प्रत्याशी ने लगाए कई गंभीर आरोप

Lok Sabha Election 2024: देश के विभिन्न हिस्सों में इन दिनों लोकसभा चुनाव की धूम है। इस दौरान अक्सर कई हाई-प्रोफाइल लोकसभा सीटों को लेकर चर्चा सुनने को मिल जाती है।

Noida Airport: दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को आज से ठीक एक साल बाद विदेश जाने के लिए दिल्ली स्थित ‘इंदिरा गांधी इंटरनेशनल हवाई अड्डा’ (IGI) नहीं जाना पड़ेगा। इसकी वजह यह है, कि यमुना प्राधिकरण के जेवर में बन रहे ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ का परिचालन 1 अक्टूबर 2024 से शुरू होने वाला है। ऐसे में इस बात का दावा किया जा रहा है, कि पहले दिन ही नोएडा एयरपोर्ट से 65 विमान उड़ान भरेंगी। जिनमें से 62 डोमेस्टिक, एक कार्गो और दो इंटरनेशनल फ्लाइट होंगी। ऐसे में यह जानना बहुत अहम् हो जाता है, कि दोनों इंटरनेशनल फ्लाइट कहां के लिए होने वाली हैं। 

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट करेगा सब समस्या का समाधान

अक्सर आपने देखा होगा, विदेशी उड़ानों के लिए लोगों को दिल्ली स्थित IGI एयरपोर्ट पर जाना पड़ता है। ऐसे में अब नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बन जाने से लोगों को बहुत राहत मिलने वाली है।  बता दें कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का परिचालन 1 अक्टूबर से कर दिया जाएगा। पहले दिन नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से सिंगापुर, दुबई के लिए विमान रवाना किया जाएगा। वहीं डोमेस्टिक के लिए विभिन्न शहरों में यात्रीगण अपने गंतव्य तक आसानी से जा सकेंगे।   

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तेजी से चल रहा है कार्य

लोगों की आकांक्षाओं पर खरा उतरने के लिए प्राधिकरण बहुत तेजी से कार्य कर रहा है। खबर है, कि एयरपोर्ट का कार्य बहुत जल्द पूरा कर लिया जाएगा। क्योंकि देखा जाए तो परिचालन शुरू होने में अब 1 साल से भी कम का समय बचा है। जिसमें ट्रायल भी होना अभी बाकी है। 

खबर है, कि इस एयरपोर्ट से विदेशी उड़ान के साथ भारत के  प्रमुख शहरों में भी उड़ान सेवा उपलब्ध कराई जाएगी। इन शहरों में लखनऊ, मुंबई, चेन्नई, कोलकाता, वाराणसी, हैदराबाद, श्रीनगर, अहमदाबाद, पटना और बेंगलुरु समेत कई शहर शामिल हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें