शुक्रवार, मई 3, 2024
होमदेश & राज्यपाकिस्तान के लोगों ने शहबाज शरीफ को कहा पाखंडी!नेटिजन ने कश्मीर पर...

पाकिस्तान के लोगों ने शहबाज शरीफ को कहा पाखंडी!नेटिजन ने कश्मीर पर भारत के संदेश को बताया अप्रासंगिक

Date:

Related stories

Pakistan On Kashmir: दूसरी बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने के तुरंत बाद, शहबाज शरीफ ने कश्मीर विवाद को उठाने और कश्मीरी और फिलिस्तीनी लोगों के लिए समाधान खोजने के लिए पाकिस्तान नेशनल असेंबली पर दबाव डालने में कोई समय बर्बाद नहीं किया।

शहबाज़ शरीफ़ ने एकता का किया आह्वान

आइए सब एक साथ आएं और नेशनल असेंबली को फिलिस्तीनियों और कश्मीरियों की आजादी के लिए एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए। शहबाज शरीफ ने देश के नेता के रूप में अपने पहले भाषण में कहा, इस तथ्य के बावजूद कि यह सर्वविदित है कि उनके बड़े भाई, नवाज शरीफ, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) (पीएमएल-एन) के नेता, संघीय सरकार के संचालन से संबंधित सभी निर्णय लेंगे।

Pakistan On Kashmir: प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ़ द्वारा राजनयिक प्रतिज्ञा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने पड़ोसियों के साथ संबंधों को मजबूत करने का वादा किया, लेकिन टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में घटनाक्रम से परिचित लोगों के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तान के अपने रुख को बदलने की संभावना नहीं है, कि वह भारत के साथ संबंध केवल तभी सामान्य करेगा जब वह अगस्त से अपना निर्णय पलट देगा। 2019 पूर्व राज्य जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने के लिए।

शहबाज़ शरीफ़ के रुख पर पाकिस्तानी जनता की प्रतिक्रिया

इस मामले पर पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल नैला पाकिस्तानी रिएक्शन ने एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में रिपोर्टर एक पाकिस्तानी शख्स से पूछती है, शहबाज शरीफ हमारे 24वें वजीर-ए-आजम हैं। (Pakistan On Kashmir) क्या यह पाखंड की बात नहीं है कि एक तरफ आप पड़ोसी देश की तरफ दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं और दूसरी तरफ कहते हैं कि भारत कश्मीर पर जुल्म कर रहा है और हम कश्मीर को आजाद कराएंगे। इस पर आपका क्या कहना है?”


इस पर शख्स ने जवाब दिया, क्या पाकिस्तान में अत्याचार कम हो रहे हैं? महिलाओं पर जुल्म हो रहा है, बच्चों पर जुल्म हो रहा है। अब हमें ये नहीं कहना चाहिए कि भारत अत्याचार कर रहा है, बल्कि ये कहना चाहिए कि पाकिस्तान में हालात अच्छे हैं। क्या अत्याचार नहीं हो रहे हैं?

पाखंड पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, पाकिस्तान के अंदर हर जगह आपको भाई-भतीजावाद और दोहरा मापदंड दिखाई देगा। पहले यहां के नेता आयातित होते थे, अब रोपे गए हैं।

नौकरियों और पेंशन के लिए एक याचिका

रिपोर्टर ने आगे कहा, ”कश्मीर में रहने वाले लोगों का कहना है कि 5 मार्च डेडलाइन है, आप हमारी नौकरियां लौटा दीजिए, हमें पेंशन दीजिए नहीं तो हम LOC पार करके भारत चले जाएंगे। अब आप इस पर क्या कहेंगे?” पाकिस्तानी शख्स ने कहा, ”मुझे इस पर शोक मनाने का मन हो रहा है। गिलगिट पाकिस्तान के लोग भी यही कर रहे हैं, बलूचिस्तान के लोग भी यही कर रहे हैं। उनकी क्या गलती है, ऐसा क्यों किया जा रहा है?”

Latest stories