शुक्रवार, मई 17, 2024
होमदेश & राज्यParliament Monsoon Session: मणिपुर के मुद्दे पर सदन में संग्राम के आसार,...

Parliament Monsoon Session: मणिपुर के मुद्दे पर सदन में संग्राम के आसार, विपक्षी सासंद काले कपड़े पहनकर जताएंगे विरोध

Date:

Related stories

Parliament Monsoon Session: पिछले कुछ समय से मणिपुर में हिंसा का दौर जारी है। मणिपुर की स्थिति को देखते हुए संसद में लगातार हंगामे हो रहे हैं। संसद में हो रहे इन हंगामों के बीच 26 जुलाई को विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव कांग्रेस के सांसद गौरव गोगोई ने पेश किया है। इस दौरान कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी का कहना है कि, यह कांग्रेस का अविश्वास प्रस्ताव नहीं है बल्कि इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस के घटक दलों की तरफ से लाया गया है।

अविश्वास प्रस्ताव चर्चा की मांगा

कांग्रेस द्वारा लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव को पेश करने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने इसे स्वीकार कर लिया है। ऐसे में ओम बिड़ला सभी दलों से बातचीत के बाद प्रस्ताव पर चर्चा के लिए समय तय करेंगे। वैसे तो नियम के अनुसार अविश्वास प्रस्ताव पर 10 दिनों के अंदर चर्चा की जाती है लेकिन इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इनक्लूसिव अलायंस के घटक दल ने आज यानी गुरुवार को ही इस पर चर्चा की मांग की है।

काले कपड़े पहनकर जताएंगे विरोध

इसी के साथ विपक्षी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सदन के अंदर मणिपुर के मामले को लेकर बयान की मांग कर रहे हैं। इसी बीच इस मामले पर विरोध जताने के लिए विपक्षी सांसदों ने ऐलान किया है कि, वह सदन में काले कपड़े पहन कर आएंगे। कांग्रेस समेत आम आदमी पार्टी में अपने सांसदों को 27 और 28 जुलाई को सदन में काले कपड़े पहन कर आने के लिए कहां है। इसी कड़ी में आपको बता दे कि, बुधवार को राज्यसभा में मणिपुर के मुद्दे पर चर्चा के दौरान स्मृति इरानी ने विपक्षी दलों पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि, मणिपुर पर चर्चा की मांग करने वाले पश्चिम बंगाल छत्तीसगढ़ और राजस्थान पर चर्चा क्यों नहीं चाहते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories