सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यPatna News: टमाटर की कीमतों पर लगा लगाम, दो महीनों बाद दामों...

Patna News: टमाटर की कीमतों पर लगा लगाम, दो महीनों बाद दामों में आई गिरावट, यहां जानिए अब किस भाव मिल रहा ‘लाल सोना’

Date:

Related stories

Patna News: कोहरे के कारण प्रभावित हुआ रेल संचालन, 20 से ज्यादा गाड़ियां रद्द; यहां देखें पूरी लिस्ट

Patna News: ठंड के मौसम में ज्यादातर ट्रेन के विलंब व रद्द होने को लेकर खबरें सामने आ ही जाती है। सर्दी सत्र के शुरुआत के साथ ही रेल संचालन पर इसका प्रभाव होना भी शुरू हो चुका है।

Patna News: लोगों के घरों में अब दोबारा टमाटर की एंट्री होने वाली है। जी हां, टमाटर की बढ़ती कीमतों के चलते जो लोग टमाटर नहीं खा पा रहे थे, उनके लिए राहत भरी खबर है। लगभग दो महीनों तक लगातार अपने भाव बढ़ाने के बाद, टमाटर के दामों में गिरावट दर्ज की गई है।

दरअसल, बीते दो महीनों से लगातार टमाटर के दामों में लगातार बढ़ोतरी हो रही थी। टमाटर के दाम बीते कुछ महीनों से चर्चा का विषय बने हुए थे। सोशल मीडिया पर भी इसके कई मीम्स वायल हुए। जबकि, कई किसान टमाटर बेचकर करोड़पति बने।

250 रुपये में बिक रहा था टमाटर

आलम यह था की टमाटर के दाम 200 रुपये के पार जा चुके थे। देश के कई शहरों में टमाटर 250 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा था। लेकिन, अब ‘लाल सोने’ के भाव गिरना शुरू हो गए हैं।

दाम घटे, पर अभी भी झिझक रहे लोग

पटना (Patna) के जगदेव पथ में अपनी सब्जी की रेहड़ी लगाने वाले सब्जी विक्रेता दिलीप साहू ने बताया कि पर्याप्त आपूर्ति और कम मांग के कारण एक सप्ताह में कीमतों में गिरावट आई है। लेकिन, लोग अभी भी टमाटर खरीदने से झिझक रहे हैं।

अभी और घटेंगे टमाटर के दाम

दिलीप साहू ने कहा कि पहले, खुदरा बाजार में न्यूनतम खरीद मात्रा आधा से 1 किलोग्राम थी। लेकिन, वर्तमान में ज्यादातर लोग 250 ग्राम टमाटर ही खरीद रहे हैं, जिसकी कीमत अभी भी 20-25 रुपये के आसपास है। उम्मीद है कि कीमतें और घटेंगी। सितंबर के मध्य तक इसमें और गिरावट आएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAMऔर TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Brijesh Chauhan
Brijesh Chauhanhttps://www.dnpindiahindi.in
बृजेश बीते 4 सालों से पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं। इन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से पत्रकारिता में M.A की पढ़ाई की है। यह कई बड़े संस्थान में बतौर कांटेक्ट एडिटर के तौर पर काम कर चुके हैं। फिलहाल बृजेश DNP India में बतौर कांटेक्ट एडिटर पॉलिटिकल और स्पोर्ट्स डेस्क पर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Latest stories