शनिवार, मई 4, 2024
होमदेश & राज्यPM Modi Jacket: बहुत ही खास जैकेट पहनकर संसद पहुंचे मोदी, खूबियां...

PM Modi Jacket: बहुत ही खास जैकेट पहनकर संसद पहुंचे मोदी, खूबियां और कीमत जानकर आप भी कहेंगे- वाह क्या बात है

Date:

Related stories

Kangna Ranaut के बाद, टीवी एक्ट्रेस Rupali Ganguly की BJP में धमाकेदार एंट्री

Rupali Ganguly: बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानौत के बाद अब...

PM Modi Jacket: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश और दुनिया की एक बड़ी शख्सियत हैं। ऐसे में पीएम मोदी के काम से लेकर उनके पहनावे तक पर दुनिया की नजरें रहती हैं। इसी बीच 8 फरवरी को पहने गए पीएम मोदी के पहनावे की हर तरफ चर्चा हो रही है। पीएम मोदी संसद में राष्ट्रपति के अभिभाषण का धन्यवाद प्रस्ताव पर हो चर्चा में अपना भाषण देने पहुंचे थे। चर्चा है कि इस दौरान पीएम मोदी आसमानी कलर की एक खास जैकेट पहनी है, जो हर किसी का ध्यान खींच रही है। आपको बता दें कि ये खास जैकेट प्लास्टिक की बोतलों से तैयार की गई है। दरअसल, इस जैकेट को प्लास्टिक की खराब हो चुकी बोतलों को रिसाइकिल करके बनाया गया है।

पीएम मोदी को किसने दी ये खास जैकेट

पीएम मोदी ने जो जैकेट पहनी है, वह सोमवार 6 फरवरी को बैंगलुरु में आयोजित इंडिया एनर्जी वीक के दौरान इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन यानि आईओसी (IOC) ने उन्हें भेंट की थी, तो आइए जानते हैं कि इस जैकेट की क्या-क्या खासियतें हैं, जिसे आईओसी ने ट्रायल के तौर पर बनाया है।

ये भी पढ़ेंः देश के Most Handsome CM बने Pushkar Singh Dhami, जानें उनकी खासियतें

जानिए कैसे तैयार हुई ये जैकेट

पीएम मोदी को दी गई ये खास जैकेट तमिलनाडु के करूर की कंपनी श्री रेंगा पॉलीमर्स ने तैयार की है। कंपनी के मैनेजिंग पार्टनर सेंथिल शंकर ने दावा किया है उन्होंने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन को PET बोतलों से बने 9 रंगों के कपड़े दिए थे। उन्होंने कहा कि एक जैकेट को बनाने में लगभग 15 बोतलों का उपयोग किया जाता है। इस जैकेट की सबसे बड़ी खासियत ये है इसे कलर करने में एक बूंद भी पानी का इस्तेमाल नहीं किया गया है। वैसे कॉटन को कलर करने में बहुत पानी बर्बाद होता है, मगर PET बोतलों से तैयार हुआ कपड़े में डोप डाइंग का इस्तेमाल होता है।

जानिए जैकेट की कीमत

यहां पर आपको एक खास जानकारी दे दें कि PET बोतलों से तैयार हुई जैकेट की रिटेल कीमत 2000 रुपये है। पीएम मोदी की इस जैकेट को पूरी तरह से ग्रीन तकनीक के आधार पर बनाया गया है। इसमें इस्तेमाल की गई बोतलों को समुंद्र और रिहाइशी इलाकों से इकट्ठा किया गया है।

ये भी पढ़ें: OLA जल्द ही इकोनॉमिकल ELECTRIC BIKES लॉन्च कर भारतीय बाजार में मचाएगी धूम, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Amit Mahajan
Amit Mahajanhttps://www.dnpindiahindi.in
अमित महाजन DNP India Hindi में कंटेंट राइटर की पोस्ट पर काम कर रहे हैं.अमित ने सिंघानिया विश्वविद्यालय से जर्नलिज्म में डिप्लोमा किया है. DNP India Hindi में वह राजनीति, बिजनेस, ऑटो और टेक बीट पर काफी समय से लिख रहे हैं. वह 3 सालों से कंटेंट की फील्ड में काम कर रहे हैं.

Latest stories