CM Pushkar Singh Dhami: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देश के सबसे हेंडसम सीएम (Most Handsome CM)चुन लिए गए। देश के 4 अलग राज्यों मुख्यमंत्रियों के बीच कराए गए सर्वे में सीएम धामी ने शेष तीनों मुख्यमंत्रियों को पीछे छोड़ दिया।

जानें किन मुख्यमंत्रियों के बीच था मुकाबला

सीएम धामी के अलावा पंजाब के सीएम भगवंत मान, आंध्र प्रदेश के सीएम जगनमोहन रेड्डी तथा गोवा के सीएम प्रमोद सावंत के बीच कराए गए सर्वे को न्यूज एरीना इंडिया नामक संगठन ने संचालित किया गया। इस सर्वे से पहले न्यूज एरीना इंडिया ने 4 मुख्यमंत्रियों का चयन भी 20 हजार लोगों के बीच कराए गई राय शुमारी से ही शॉर्टलिस्ट किया था। जिसके बाद ही इन चार प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को इस सर्वे में शामिल किया गया था। इस सर्वे के बाद सीएम धामी सबसे अधिक 38 % वोटों के साथ पहले स्थान पर चुने गए जबकि दूसरे स्थान पर आए गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को लोगों 32% वोट दिए। तीसरे स्थान पर चुने गए आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने 20% वोट प्राप्त किए तो पंजाब के सीएम भगवंत मान सिर्फ 10% वोट पाकर चौथे और अंतिम स्थान पर रहे।

ये भी पढ़ेंः रेल बजट में Uttarakhand को मिली 5004 करोड़ की सौगात, जानें कौन से स्टेशन बनेंगे वर्ल्ड क्लास

जानें किन मुद्दों पर सीएम धामी सर्वे में चुने

आपको बता दें न्यूज एरीना इंडिया के मुताबिक ट्विटर के माध्यम से सभी चार मुख्यमंत्रियों के बारे में सर्वे कराया गया था। जिस पर 23 हजार से अधिक लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देकर सीएम धामी को अपनी पहली पसंद के रूप में चुना। सीएम धामी जिन मुद्दों पर सबसे अधिक पसन्द किया उनमें जोशीमठ भू धंसाव में पीड़ित जनता के राहत और पुनर्वास के काम मे उनकी संवेदनशीलता, पेपर लीक भर्ती घोटाले में दोषियों के खिलाफ एफआईआर कर कठोर कार्रवाई करना, उनका जनता के बीच रहकर समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर विनम्रता पूर्वक उनका समाधान करने की कला, राज्य में धर्मांतरण जैसे गंभीर मुद्दे पर कठोर कानून बनाना और सबसे अंत में लोगों को सबसे अधिक उनकी सौम्यता ने मुरीद बना लिया।

ये भी पढ़ेंः Normal vs C Section Delivery में कौन सा तरीका मां और बच्चे के लिए है बेस्ट, डॉक्टर्स कब देते हैं ऑपरेशन की सलाह

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Share.