मंगलवार, अप्रैल 23, 2024
होमख़ास खबरेंPM Modi ने किया देश के सबसे लंबे Delhi Mumbai Expressway का...

PM Modi ने किया देश के सबसे लंबे Delhi Mumbai Expressway का उद्घाटन, बोले- यह विकसित होते भारत की है भव्य तस्वीर

Date:

Related stories

Delhi Mumbai Expressway : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि रविवार को देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस-वे Delhi Mumbai Expressway के पहले चरण का उद्घाटन किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे विकसित होते भारत की भव्य तस्वीर है। जब ऐसी आधुनिक सड़कें बनती हैं तो देश की प्रगति को गति मिलती है। इसके थोड़ी ही देर बाद पीएम मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया जहां उन्होंने फिर से कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार देश के सीमावर्ती इलाकों में सड़क बनाने से डरती थी। उन्हें लगता था कि दुश्मन हमारी बनाई सड़कों से चलकर देश के भीतर आ जाएगा। मुझे समझ नहीं आता कि आखिर कांग्रेस क्यों हमारे सैनिकों के शौर्य और बहादुरी को कम करके आंकती रही है।

पीएम मोदी ने किया Delhi-Mumbai Expressway का उद्घाटन

उद्घाटन संबोधन में PM Modi ने क्या कहा?

पीएम मोदी ने कहा कि, “इस एक्सप्रेस वे से हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र के लोगों को बहुत लाभ होगा। इसके अलावा, देश और विदेश के पर्यटकों के लिए राजस्थान का आकर्षक और बढ़ जाएगा. एक परियोजना के तहत जयपुर से एक्सप्रेस-वे की डायरेक्ट कनेक्टिविटी रहेगी। इससे जयपुर से दिल्ली तक का सफर और भी कम समय में तय किया जा सकेगा। देश और विदेश के पर्यटकों के लिए राजस्थान पहले ही आकर्षक रहा है। अब Delhi-Mumbai Expressway से इसका आकर्षण और बढ़ जाएगा।”

Delhi-Mumbai Expressway: PM मोदी आज दौसा में करेंगे दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे के पहले फेज का उद्घाटन

इस एक्सप्रेसवे की कई सारी खासियतें गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, “दुनिया में ऐसे अनेक अध्ययन हैं, जो बताते हैं कि इंफ्रास्ट्रक्चर में लगाया गया निवेश, उससे भी अधिक निवेश को आकर्षित करता है। राजस्थान में भी हाईवे के लिए बीते सालों में 50 हजार करोड़ रुपये से अधिक दिए गए हैं। इस साल के बजट में इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए 10 लाख करोड़ रुपये का एलान किया है। इसका बहुत बड़ा लाभ राजस्थान और यहां के परिवारों को होने वाला है। “

बीजेपी की रैली में PM Modi ने Gehlot पर कसा तंज

दौसा के धनावड़ गांव में आयोजित बीजेपी की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम लिए बिना जबरदस्त कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि साल भर तक बजट को डिब्बे में बंद रखा। गलती किसी से भी हो सकती है, लेकिन यह गलती साबित करता है कि कांग्रेस के पास न तो विजन है, न उसकी बातों में कोई वजन है। चुनाव की तरफ इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने साफ कहा कि राजस्थान को अब अस्थिर सरकार से मुक्ति मिलनी ही चाहिए और डबल इंजन की सरकार से ही प्रदेश का भला हो पाएगा। पीएम मोदी ने कहा कि राजस्थान अब दिल्ली-मुंबई से सीधे तौर पर कनेक्ट हो रहा है। यह दिल्ली-मुंबई इंडस्ट्रियल कॉरिडोर को और ताकतवर बनाएगा।

ये भी पढ़ेेंः Punjab Budget 2023: बजट पेश करने को Mann सरकार तैयार, महिलाओं की नजर 1000 रुपये पर तो सरकारी कर्मियों की OPS पर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories