रविवार, मई 12, 2024
होमख़ास खबरेंPradhan Mantri Suryoday Yojana: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इस स्कीम के...

Pradhan Mantri Suryoday Yojana: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, इस स्कीम के तहत 1 करोड़ लोगों को मिलेगा लाभ; जानें डिटेल

Date:

Related stories

Patna News: PM Modi के रोड शो को लेकर जारी हुई ट्रैफिक एडवाइजरी, जानें किन रास्तों पर प्रभावित रहेगा आवागमन

Patna News: देश के विभिन्न हिस्सों में लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी 12 मई को सियासत के प्रमुख केन्द्र माने जाने वाले राज्य बिहार के दौरे पर हैं जहां वो पटना में रोड-शो के जरिए जनता से अपनी पार्टी के पक्ष में समर्थन की अपील करेंगे।

Akshaya Tritiya 2024 पर अयोध्या में लगी आस्था की डूबकी, PM Modi व CM Yogi ने जारी किए बधाई संदेश; जानें डिटेल

Akshaya Tritiya 2024: हिंदू पंचांग के अनुसार आज देश के विभिन्न हिस्सों में वर्ष के सबसे शुभ मुहूर्तों में से एक अक्षय तृतीया की खास तिथि मनाई जा रही है।

Lok Sabha Election 2024: तेलंगाना में गरजे PM Modi, कांग्रेस को बताया समस्याओं की जननी; देखें पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान बीते दिन संपन्न हो गए। हालाकि शेष बचे चार चरणों के लिए राजनीतिक पार्टियां लगातार सियासी बिसात बिछाने की भरपूर कोशिश में हैं।

Pradhan Mantri Suryoday Yojana: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने Pradhan Mantri Suryoday Yojana की शुरूआत की है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी दी। पीएम मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रेम के ठीक बाद प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना का ऐलान किया। इसको लेकर पीएम मोदी ने एक बैठक की अध्यक्षता भी की। इस योजना के तहत 1 करोड़ लोगों को योजना के तहत लाभ मिलेगा।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर जानकारी देते हुए लिखा कि “सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं। आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो। अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा”।

Pradhan Mantri Suryoday Yojana के तहत किसको मिलेगा लाभ

Pradhan Mantri Suryoday Yojana के तहत देश के गरीब और मध्यम वर्ग के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। फिलहाल 1 करोड़ लोगों को इस योजना के तहत लाया जाएगा। हालांकि सरकार की तरफ से अभी कोई भी दिशा निर्देश जारी नही किए गए है। खबरों के मुताबिक जिन परिवारो की आय दो लाख रूपये से कम होगी उन्हें इस योजना का फायदा मिलेगा। सोशल पैनल लगने के बाद लोग बिजली बिल की टेंशन से मुक्त हो जाएंगे।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Latest stories