बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यPunjab News: कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, इस संगीन...

Punjab News: कांग्रेस विधायक सुखपाल खैरा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, इस संगीन मामले में पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

Punjab News: आज सुबह की शुरुआत के साथ पंजाब पुलिस फिर एक्शन में नजर आई और ड्रग तस्करी (NDPS एक्ट) के मामले में भुलत्थ से कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा के खिलाफ ड्रग तस्करी मामले में कुछ सबूत हाथ लगे हैं और उसी क्रम में ये कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि विधायक खैरा पर पहले ही NDPS एक्ट (Narcotic Drugs and Psychotropic Substance Act) के तहत ड्रग तस्करी मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

सुखपाल सिंह को उनके चंडीगढ़ सेक्टर 5 स्थित आवास से गिरफ्तार किया गया है। इस गिरफ्तारी के दौरान जलालाबाद पुलिस और सुखपाल सिंह में तीखी बहस होने की खबर भी है।

NDPS एक्ट को लेकर सुखपाल सिंह का दावा

अपने खिलाफ चल रहे ड्रग तस्करी के आरोपों को लेकर सुखपाल सिंह खैरा का दावा है कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही इस मामले को रद्द कर चुका है। हालाकि पुलिस ने इस मामले में अभी तक आधिकारिक रुप से कोई बयान जारी नहीं किया है। खैरा का कहना है कि उन पर पहले भी बदले की भावना से कई तरह के मामले दर्ज किए जा चुके हैं और अब ड्रग तस्करी के मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ऐसे में उन्होंने इसे भी बदले की भावना से की गई कार्रवाई के रुप में करार दिया है।

मार्च 2015 का है मामला

बता दें कि जलालाबाद पुलिस ने कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा को जिस मामले में गिरफ्तार किया है वो मामला मार्च 2015 का मामला है। मिली जानकारी के अनुसार वर्ष 2015 में ढिलवां के पूर्व चेयरमैन गुरदेव सिंह व कुछ अन्य लोगों के पास से 2 किलो हेरोइन, सोने के बिस्कुट व कुछ अन्य आपत्तिजनक चीजें बरामद की गई थी। इस मामले में पूर्व चेयरमैन गुरदेव सिंह समेत 9 अन्य लोगों पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया। वहीं विधायक खैहरा और गुरदेव सिंह के संबंधों के कारण कांग्रेस विधायक का नाम भी इस मामले में सामने आ गया था।

अब इस पुराने मामले में खैरा के खिलाफ हुई प्रशासनिक कार्रवाई से सूबे की सियासत का पारा चढ़ता नजर आ सकता है। वहीं जलालाबाद पुलिस अपनी कार्रवाई को जारी रखते हुए जल्द ही उन्हें कोर्ट में पेश कर सकती है। अब सबकी निगाहें कोर्ट की तरफ होंगी कि कोर्ट इस मामले में क्या कहता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Latest stories

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें