बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमख़ास खबरेंCM Mann: पंजाब में नशा तस्करों पर CM भगवंत मान ने कसा...

CM Mann: पंजाब में नशा तस्करों पर CM भगवंत मान ने कसा शिकंजा, कुर्क होगी संपत्ति

Date:

Related stories

CM Mann: पंजाब की मान सरकार ने नशा तस्करों पर बड़ा एक्शन लिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रधानगी में हुई पुलिस अधिकारियों की बैठक में बड़े निर्देश दिए हैं। बैठक में उन्होंने कहा कि, जो लोग भी नशा तस्करी करते हुए पाए जाते हैं उनकी संपत्ति को जब्त किया जाएगा। इस बैठक में सीएम मान ने नशे के कानून को लेकर भी चर्चा की है।

पंजाब में नशा तस्करों पर लगेगी लगाम

सीएम मान ने कहा कि, “लोगों के अंदर पुलिस को एक विश्वास पैदा करना होगा। पहल के आधार पर लोगों को इंसाफ दिलाने की कोशिश की जाए। नशा तस्करी रोकने के लिए थाने के एसएचओ से लेकर एसएसपी तक एक समान जवाबदेह होंगे। अगर किसी पुलिस अधिकारी के क्षेत्र में नशा बिक्री का मामला सामने आता है तो इसमें कोताही के लिए वह अधिकारी जिम्मेदार होगा। नशा तस्करी में शामिल अधिकारियों व मुलाजिमों पर सख्त कार्रवाई करें।”

नशा तस्करों की संपत्ति होगी कुर्क

इस दौरान सीएम मान ने वसूली करने वालों और रंगदारी करने वालों पर भी तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही उन्होंने नशा और तस्करी से जुड़े लोगों पर तुरंत एक्शन लेते हुए उनकी संपत्ति को जब्त करने के भी निर्देश दिए हैं। आपको बता दें, जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेतृत्व में सीएम मान की सरकार बनी है तभी से वह काफी एक्शन में नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही नशे से जुड़े लोगों पर उन्होंने काफी एक्शन भी लिए हैं।

Also Read- PUNJAB: शीतलहर की वजह से अब इस दिन से खुलेंगे सभी स्कूल, कड़ाके की ठंड के बीच मान सरकार का बड़ा फैसला

नशा तस्करों पर 12171 केस हुए दर्ज

साल 2022 में मान सरकार के द्वारा काफी कड़ी कार्रवाही की गई। आंकड़ों की मानें तो इस दौरान 16798 नशा तस्कर को पकड़ा गया। इस मामले में 12171 एफआईआर दर्ज की गई हैं। पंजाब पुलिस ने 690 किलोग्राम अफीम, 729.5 किलोग्राम हेरोइन, 1396 किलोग्राम गांजा, 518 क्विंटल भुक्की को नशा तस्करों से बरामद किया है। इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन ने 60.13 लाख की नशीली गोलियां और 11.59 करोड़ रूपए की ड्रग भी पकड़ी है।पंजाब सरकार के द्वारा नशे पर लगाम लगाने के लिए लगातार एक्शन लिया जा रहा है। इसी का ही नतीजा है कि, पंजाब में नशा करने वाले और नशा कराने वालों की संख्या कम हुई है।

Also Read- RUSSIA-UKRAINE WAR: नए साल के जश्न के बीच रूस ने डाला भंग, यूक्रेन पर दागी दर्जनों मिसाइलें, हर तरफ मची अफरा-तफरी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Aarohi
Aarohihttps://www.dnpindiahindi.in/
आरोही डीएनपी इंडिया में मनी, देश, राजनीति , सहित कई कैटेगिरी पर लिखती हैं। लेकिन कुछ समय से आरोही अपनी विशेष रूचि के चलते ओटो और टेक जैसे महत्वपूर्ण विषयों की जानकारी लोगों तक पहुंचा रही हैं, इन्होंने अपनी पत्रकारिका की पढ़ाई पीटीयू यूनिवर्सिटी से पूर्ण की है और लंबे समय से अलग-अलग विषयों की महत्वपूर्ण खबरें लोगों तक पहुंचा रही हैं।

Latest stories