शनिवार, मई 4, 2024
होमएजुकेशन & करिअरPunjab: शीतलहर की वजह से अब इस दिन से खुलेंगे सभी स्कूल,...

Punjab: शीतलहर की वजह से अब इस दिन से खुलेंगे सभी स्कूल, कड़ाके की ठंड के बीच मान सरकार का बड़ा फैसला

Date:

Related stories

Punjab: शीतलहर जारी है। पंजाब में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसे देखते हुए पंजाब सरकार ने कई फैसले लिए हैं। पंजाब में शीतलहर के कारण शीतलहर अवकाश को बढ़ा दिया गया है। राज्य के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल 2 जनवरी को खुलने वाले थे। मगर अब इस अवकाश की बढ़ा कर 9 जनवरी कर दिया गया है। अब राज्य के कोई भी स्कूल सरकार के आदेशानुसार 2 जनवरी से नहीं खुलने वाले हैं।

ये फैसला मान सरकार के द्वारा ली गई है। इसकी जानकारी पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने दी है।

छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा का है सवाल

ये फैसला सरकार द्वारा छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा को देखते हुए लिया गया है। इस शीतकालीन अवकाश को 20 दिसंबर को ही घोषित किया गया था। मगर पंजाब में ठंड की स्थिति काफी बढ़ गई है। इसे देखते हुए इस अवकाश को 9 जनवरी तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इसमें स्टूडेंट्स और टीचर्स को किसी भी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Also Read: Career Tips: अब सिविल जज बनकर अपने सभी सपनों को करें साकार, जानें कैसे बनाएं बेहतरीन करियर

ट्वीट के द्वारा दी जानकारी

इस अवकाश की जानकारी पंजाब के शिक्षा मंत्री ने ट्वीट के माध्यम से दी है। पंजाब में शीतलहर की स्थिति गंभीर है। वहीं आगे भी कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है। इन चीजों को देखते हुए ये बड़ा फैसला लिया गया है। इसलिए शिक्षा मंत्री से ट्वीट करते हुए कहा कि पंजाब के सभी सरकारी, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त और गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टी 2 जनवरी से बढ़ाकर 8 जनवरी तक कर दी गई है।

Also Read: भारतीय क्रिकेट स्टार Rishabh Pant की गाड़ी का हुआ भयानक एक्सीडेंट, गंभीर रूप से हुए घायल

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो पर सकते हैं

Sriya Sri
Sriya Srihttps://www.dnpindiahindi.in/
मेरा नाम श्रीया श्री है। मैं पत्रकारिता अंतिम वर्ष की छात्रा हूं। मुझे लिखना बेहद पसंद है। फिलहाल मैं डीएनपी न्यूज नेटवर्क में कंटेंट राइटर हूं। मुझे स्वास्थ्य से जुड़ी कई चीजों के बारे में पता है और इसलिए मैं हेल्थ पर आर्टिकल्स लिखती हूं। इसके अलावा मैं धर्म, लाइफस्टाइल, एस्ट्रोलॉजी और एजुकेशन के विषय में भी आर्टिकल लिखती हूं।

Latest stories