शुक्रवार, मई 3, 2024
होमविदेशRussia-Ukraine War: नए साल के जश्न के बीच रूस ने डाला भंग,...

Russia-Ukraine War: नए साल के जश्न के बीच रूस ने डाला भंग, यूक्रेन पर दागी दर्जनों मिसाइलें, हर तरफ मची अफरा-तफरी

Date:

Related stories

Russia-Ukraine War: पिछले साल फरवरी में रूस और यूक्रेन के बीच महायुद्ध की शुरुआत हुई थी। 2022 फरवरी से लगातार दोनों देशों के बीच युद्ध की स्तिथि बनी हुई है। फरवरी से रूस लगातार यूक्रेन पर मिसाइलों की बौछार कर उसे डराने की कोशिश कर रहा है। इसी कड़ी में 2022 के अंतिम दिन यानी कि 31 दिसंबर 2022 को रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर ड्रोन से हमला किया और साथ ही हवाई हमला भी किया था।

कई इमारतें पूरी से हुई तरह -नहस

इस हमले से 2 दिन पहले रूस ने यूक्रेन पर मिसाइलों से हमला किया था। रूस द्वारा किए गए इस हमले के बाद यूक्रेन की कई इमारतें पूरी से तरह -नहस हो गई। जिसके बाद इमारतों में आग लग गई और हर तरफ धुंआ-धुंआ हो गया।

Also Read: Covid-19 की नीतिगत विफलता से घबराए President Xi Jinping, निबटाए Wang Yi, Qin Gang होंगे नये विदेश मंत्री

न्यू ईयर ईव पर खतरनाक मिसाइलों से किया हमला

रूस द्वारा किए गए इस हमले से ठीक पहले उसने अपने सबसे बड़े हवाई हमले को अंजाम दिया था।। इसी कड़ी में यूक्रेन के कीव के बड़े अधिकारियों का कहना है कि, रूस ने यूक्रेन के शहरों में दर्जनों मिसाइलें दागी हैं कीव के मेयर विटाली क्लिस्को ने कहा कि शहर में कई विस्फोट हुए हैं, जिससे नुकसान हुआ है और कम से कम एक की मौत हुई है और कई घायल हो गए। बता दें कि, रूस ने न्यू ईयर ईव पर अपनी खतरनाक मिसाइलों से यूक्रेन पर हमला किया था।

देश के राष्ट्रपति ने लोगों को किया था सावधान

रूस द्वारा की गए हमले से पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने पहले ही देश के लोगों को रूस के हमले को लेकर चेतावनी दी थी उन्होंने कहा था कि रूस यूक्रेनियन को अंधेरे में नया साल मनाने के लिए और हमले शुरू कर सकता है। बता दें कि, नए साल की जश्न में लंच के समय पर रूस ने हवाई हमला किया था जिसके बाद सारे लोग सुरक्षित जगहों की ओर भागने लगे। इस हमले से तीन जिले प्रभावित हुए, जिसके बाद यूक्रेन की सरकार ने आपातकालीन कर्मचारियों को भेजा।

Also Read: Happy New Year: PM मोदी सहित इन बड़े नेताओं ने दी बधाई, राहुल गांधी बोले- ‘2023 में हर शहर में खुलेगी मोहब्बत की दुकान’

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Anjali Sharma
Anjali Sharmahttps://dnpindiahindi.in
अंजलि शर्मा पिछले 2 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हैं। अंजलि ने महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी से अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई की है। फिलहाल अंजलि DNP India Hindi वेबसाइट में कंटेंट राइटर के तौर पर काम कर रही हैं।

Latest stories