सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यCM Mann ने पंजाब के लोगों को दिया बेहतरीन तोहफा, गुरुमुखी लिपि...

CM Mann ने पंजाब के लोगों को दिया बेहतरीन तोहफा, गुरुमुखी लिपि में लिखी घड़ी को किया जारी

Date:

Related stories

CM Mann: आज अंतरराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस है। इस दिन अपनी मात्र भाषा को बढ़ावा देने के लिए राज्यों में अलग-अलग तरह के प्रोग्राम किए जा रहे हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी इस मौके पर पंजाबी भाषा में बनी एक विशेष घड़ी राज्य के लोगों को प्रदान की है। यह घड़ी पंजाब के सीएम भगवंत मान ने लुधियाना के एक कार्यक्रम के दौरान लोगों के लिए जारी की। ऐसे में इस घड़ी की और क्या खासियत है आइए जानते हैं।

गुरमुखी लिपी में लिख्री घड़ी किया जारी

पंजाब के सीएम भगवंत मान राज्य के लिए अलग – अलग तरह की योजनाओं की शुरुआत कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने लुधियाना में एक ऐसी घडी जारी किया है, जो पंजाबी गुरमुखी लिपी में लिखा गया है। बताया जा रहा है कि इस घड़ी में 35 अक्षर लिखे गए हैं और नीचे की तरफ मां बोली साड्डा मान का नारा दिया गया है। इस घड़ी को पंजाब के पुलिस कमिश्नर मंदीप सिंह सिद्धू ने अंतरराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस के कार्यक्रम दौरान सीएम भगवंत मान को भेट की। सीएम ने इस घड़ी को लांच करने के बाद कहा है कि ” यह घड़ी पंजाब के लोगों को अपनी मातृभाषा की याद दिलाती रहेगी।

ये भी पढ़ें: किसान मिलन के लिए CM Mann तैयार , बासमती धान सहित कई अन्य फसलों के विकास पर होगा मंथन

सरकारी दफ्तरों में लगाई जाएगी घड़ी

अंतरराष्ट्रीय मातृ भाषा दिवस के मौके पर सीएम भगवंत मान ने पंजाब के पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की। इस मौके पर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर घडी की प्रतिरूप भी पेश की गई। बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही लुधियाना की पुलिस को पंजाबी भाषा में अपने बैच को लगाने की अनुमति सीएम के द्वारा दी गई है ऐसे में अब पंजाबी भाषा का भी लगातार विस्तार हो रहा है।

ये भी पढ़ेेंः Shehnaaz Gill: पिंक साड़ी को शहनाज ने स्टाइलिश ब्लाउज संग किया टीमअप, आप भी इस ग्लैम लुक को कर सकते हैं कॉपी

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Prakash Singh
Prakash Singhhttp://www.dnpindiahindi.in
प्रकाश सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2019 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। फिलहाल, प्रकाश DNP India वेब साइट में बतौर content writer काम कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम स्वरूप मेमोरियल यूनिवर्सिटी लखनऊ से हिंदी पत्रकारिता में मास्टर्स किया है। प्रकाश खेल के अलावा राजनीति और मनोरंजन की खबर लिखते हैं।

Latest stories