CM MANN: पंजाब सरकार ने लगाई 5 कैदियों की रिहाई पर मुहर, Navjot Singh Sidhu को अभी करना पड़ेगा लंबा इंतजार

0
191

CM MANN:पंजाब सरकार जल्द ही पांच कैदियों को रिहा करने जा रही है। शुक्रवार को इन कैदियों की रिहाई को लेकर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बैठक की। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा था कि नवजोत सिंह सिद्धू भी जल्द ही जेल से बाहर आ सकते है। लेकिन शुक्रवार को हुई इस बैठक में नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई को लेकर कोई भी फैसला नहीं लिया गया। ऐसे में अब यह माना जा रहा है कि सिद्धू को अभी कुछ और दिनों तक जेल की रोटी खानी पड़ सकती है। सिद्धू को 1 साल की सजा हुई थी, जो अब अप्रैल में जाकर पूरा होगा। जिसके चलते उनके समर्थकों को अभी और इंतजार करना पड़ेगा।

इन 5 कैदियों को मिलेगी रिहाई

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत पंजाब सरकार की तरफ से 5 कैदियों की रिहाई को मंजूरी मिली है। इन पांच कैदियों में पहले तीन में लखवीर सिंह (सेंट्रल जेल फरीदकोट), रविंदर सिंह (सेंट्रल जेल अमृतसर) और तसप्रीत सिंह (सेंट्रल जेल लुधियाना) शामिल हैं। वहीं अन्य दो कैदियों की रिहाई समयपूर्व होगी जिसमें अनिरुद्ध मंडल और शंभू मंडल शामिल हैं, दोनों लुधियाना जेल में बंद हैं। इन दोनों ने अपनी सजा पूरी कर ली थी लेकिन आर्थिक तंगी की वजह से लगाए गए जुर्माने को जमा नहीं कर पाए थे ऐसे में उनके सजा की अवधि बढ़ा दी गई थी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के डिप्टी CM Manish Sisodia का आरोप, ‘4 माह से भटक रही शिक्षकों की फाइल और LG साहब उड़ा रहे मौज’

कैबिनेट बैठक में नहीं गई थी फाइल

वहीं बताया यह भी जा रहा है कि नवजोत सिंह सिद्धू के रिहाई की फाइल कैबिनेट की बैठक में जेल प्रशासन की तरफ से भेज दी गयी थी। लेकिन बीच में फाइल कहा रुक गई किसी को भी नहीं पता। ऐसे में अब नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई अप्रैल के पहले या दूसरे सप्ताह में होना तय है। वहीं नवजोत सिंह सिद्धू की सजा 19 मई को पूरी होगी। लेकिन नियमों अनुसार उनकी रिहाई अप्रैल में हो जाएगी।

ये भी पढ़ेंः टॉप-20 रईसों की सूची से Gautam Adani बाहर, Hindenburg Research की रिपोर्ट से हुआ इतना बड़ा नुकसान

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।