बुधवार, मई 15, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबनशे के खिलाफ CM Mann के एक्शन ने किया कमाल, ‘पंजाब सरकार...

नशे के खिलाफ CM Mann के एक्शन ने किया कमाल, ‘पंजाब सरकार तुहाड़े द्वार’ अभियान सफल

Date:

Related stories

Punjab News: मान सरकार की बड़ी सफलता! नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के साथ ही 90 फीसदी छात्रों को मिली किताबें; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने एक और बड़ी सफलता हासिल कर ली है। दरअसल पंजाब में नए शैक्षणिक सत्र की शुरूआत के सात ही राज्य के कुल 23 जिलों में 90 फीसदी से ज्यादा छात्रों को किताबें वितरीत कर दी गई हैं।

Punjab News: कवि सुरजीत पातर के निधन से पसरा मातम, CM Mann ने भी जारी किए शोक संदेश; जानें डिटेल

Punjab News: पंजाबी साहित्य के क्षेत्र में बहुमूल्य योदगान देने वाले व पद्मश्री जैसे सम्मान से नवाजे गए प्रख्यात कवि डॉ. सुरजीत पातर का 11 मई दिन शनिवार को हार्ट अटैक के चलते निधन हो गया था।

Punjab News: Arvind Kejriwal को मिली जमानत के बाद CM Mann की प्रतिक्रिया, बोले-‘लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई…’

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं। इन सुर्खियों में बने रहने की वजह कभी उनके द्वारा जनता के लिए लाई गई योजनाएं रहती हैं तो कभी उनके बयान।

CM Mann:सीएम भगवंत मान की नशा मुक्ति के लिए चलाई गई ‘पंजाब सरकार तुहाडे द्वार’ अभियान ने सफलता का रंग दिखाना शुरू कर दिया है। संगरूर जिला प्रशासन ‘पंजाब सरकार तुहाडे द्वार’ मुहिम के तहत ही हर बुधवार सब डिवीजन स्तर पर कैंप आयोजित करती है । इसी कैंप के तहत इस बुधवार गांव धांदरा में भी कैंप लगाया गया। जिसमें ग्राम पंचायत धांदरा ने नशे के खिलाफ प्रस्ताव पास करते हुए अपने गांव को पूर्णता नशा मुक्त घोषित कर दिया।

जानें कैसे करते हैं जागरूक

संगरूर जिले का एसडीएम नवरीत कौर सेखों की अगुवाई में सब डिवीजन संगरूर के गांव बहादुरपुर में ‘पंजाब सरकार तुहाडे द्वार’ कैंप को लगाया गया। जिसमें माल विभाग की तरफ से सरकारी सेवाओं की जानकारी मुहैया कराई गई कि कैसे नशा एक व्यक्ति के जीवन की दिशा व दशा को पथ भृमित कर देता है और व्यक्ति कैसे अपनों से, समाज से तथा अपने जीवन के लक्ष्यों से दूर हो जाता है। इन्ही सभी मनोवैज्ञानिक चिकित्सकीय पहलुओं को लेकर हम शहरी तथा देहाती क्षेत्रों में नशे के खिलाफ युवाओं को कैंप लगाकर जागरूक करते हैं । नुक्कड़ नाटक करते हैं।
ये भी पढ़ेंः CM Mann ने वाहन स्वामियों को दिया बड़ा तोहफा, होगी लाखों की बचत, जानें क्या है पूरी योजना

ग्राम पंचायत धानदरा की प्रशंसा

डिप्टी कमिश्नर जतेन्द्र जोरवाल ने ग्राम पंचायत धांदरा के इस संकल्प की प्रशंसा करते हुए कहा कि अन्य ग्राम पंचायतों को भी अब इस मुहिम में आगे आना चाहिए। जब तक सभी मिलकर साथ चलेंगे । तभी हम इस अभियान को पूर्ण सफल बना सकेंगे। इसी प्रकार का एक कैंप एसडीएम अमित गुप्ता के नेतृत्व में ग्राम पंचायत धूरी में भी आयोजित किया गया।

ये भी पढ़ेंः Tripura Election 2023: चुनावी मैदान में 45 उम्मीदवार करोड़पति तो 41 पर हैं आपराधिक मुकदमे, ADR की रिपोर्ट से हुआ खुलासा

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Hemant Vatsalya
Hemant Vatsalyahttp://www.dnpindiahindi.in
Hemant Vatsalya Sharma DNP INDIA HINDI में Senior Content Writer के रूप में December 2022 से सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने Guru Jambeshwar University of Science and Technology HIsar (Haryana) से M.A. Mass Communication की डिग्री प्राप्त की है। इसके साथ ही उन्होंने Delhi University के SGTB Khalasa College से Web Journalism का सर्टिफिकेट भी प्राप्त किया है। पिछले 13 वर्षों से मीडिया के क्षेत्र से जुड़े हैं।

Latest stories