गुरूवार, मई 2, 2024
होमदेश & राज्यपंजाबHaryana Weather Update: Ambala से Chandigarh तक लुढ़का पारा, देखें IMD की...

Haryana Weather Update: Ambala से Chandigarh तक लुढ़का पारा, देखें IMD की ताजा रिपोर्ट

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Haryana Weather Update: उत्तर-भारत के प्रमुख राज्यों मे से एक हरियाणा में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जानकारी के अनुसार आज हरियाणा में अंबाला (Ambala) से लेकर चंडीगढ़ (Chandigarh) तक पारा लुढ़कता नजर आया है। इसके तहत राज्य के विभिन्न शहरों में कड़ाके की ठंड बढ़ी है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कृषि प्रधान राज्य हरियाणा (Haryana Weather Update) के विभिन्न हिस्सों में मौसम के गतिविधी को लेकर अपनी रिपोर्ट जारी की है। इसके तहत आगामी 3 से 4 दिनों तक हरियाणा के अलग-अलग शहरों में ठंड बरकरार रहने के आसार जताए जा रहे हैं। IMD की ओर से स्पष्ट किया गया है कि फरवरी की शुरुआत के साथ राज्य को ठंड से कुछ हद तक राहत मिलने के आसार हैं।

Haryana Weather Update

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से हरियाणा के विभिन्न हिस्सों में मौसम को लेकर रिपोर्ट जारी की गई है। इसके तहत अंबाला (Ambala), चंडीगढ़ (Chandigarh) समेत राज्य के कई प्रमुख शहरों में तापमान का क्रम लुढ़कता नजर आया है और ठंड बढ़ी है।

मौसम विभाग का कहना है कि हरियाणा (Haryana Weather Update) के अलग-अलग हिस्सों में आगामी 3से 4 दिनों तक कड़ाके की ठंड पड़ती नजर आएगी। इसके साथ ही आईएमडी की ओर से स्पष्ट किया गया है कि फरवरी माह की शुरुआत के साथ राज्य को सर्दी से हल्की राहत मिलने के आसार हैं। ऐसे में आइए हम आपको हरियाणा के प्रमुख शहरों में आज के मौसम का ताजा हाल बताते हैं।

शहर (हरियाणा)न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
अंबाला 3 डिग्री13 डिग्री
चंडीगढ़ 4 डिग्री14 डिग्री
हिसार 6 डिग्री14 डिग्री
पानीपत 5 डिग्री11 डिग्री
गुरुग्राम 9 डिग्री17 डिग्री
भीवानी 6 डिग्री13 डिग्री
सोनीपत 7.5 डिग्री19.8 डिग्री

पड़ोसी राज्य पर पारा लुढ़कने का असर

हरियाणा (Haryana Weather Update) में आज अंबाला (Ambala) से चंडीगढ़ (Chandigarh) तक पारा लुढ़कने के साथ ठंड का क्रम तेजी से बढ़ा है। इसका असर पड़ोसी राज्य पंजाब पर भी देखने को मिल रहा है। जानकारी के अनुसार हरियाणा के प्रमुख शहरों के साथ पंजाब के विभिन्न हिस्सों में भी सर्दी का क्रम तेजी से बढ़ा है। ऐसे में आइए हम आपको पंजाब के कुछ प्रमुख शहरों में मौसम के ताजा हाल की जानकारी देते हैं।

शहर (पंजाब)न्यूनतम तापमान अधिकतम तापमान
अमृतसर 6 डिग्री12 डिग्री
बठिंडा 3 डिग्री12 डिग्री
फरीदकोट 5.2 डिग्री21.3 डिग्री
पटियाला 4 डिग्री15 डिग्री
संगरूर5.3 डिग्री19.8 डिग्री
तरन तारन4.4 डिग्री19.8 डिग्री

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories