सोमवार, अप्रैल 29, 2024
होमदेश & राज्यहरियाणाHaryana News: पंचकूला को CM खट्टर की बड़ी सौगात, बनेगा भव्य मेडिकल...

Haryana News: पंचकूला को CM खट्टर की बड़ी सौगात, बनेगा भव्य मेडिकल कॉलेज

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Haryana News: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राज्य के अलग-अलग हिस्सों में अपने विकास कार्यों की बदौलत काफी लोकप्रिय हैं। सीएम खट्टर विभिन्न जिलों को सड़क, पानी, बिजली व इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़े कई सौगात देते रहते हैं। ताजा जानकारी के अनुसार CM खट्टर ने इसी कड़ी में हरियाणा के पंचकूला जिले को भी मेडिकल कॉलेज के रुप में बड़ी सौगात दी है।

CM खट्टर के आधिकारिक हैंडल से दी गई जानकारी के अनुसार उनकी सरकार ने राज्य में में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएँ देने के लिए एक कदम बढ़ाया है। इसके तहत हरियाणा (Haryana News) के पंचकूला जिले में 30 एकड़ की भूमि पर मेडिकल कॉलेज व अस्पताल बनाने का ऐलान किया गया है। दावा किया जा रहा है कि इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के बाद राज्य के स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार हो सकेगा और पंजचूला के लोगों के बेहतर इलाज मुहैया कराया जा सकेगा।

Haryana CM की पंचकूला को बड़ी सौगात

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्य के पंचकूला जिले को बड़ी सौगात दी है। हरियाणा (Haryana) सीएमओ द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार पंचकूला में 30 एकड़ भूमि पर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का निर्माण कराया जाएगा। इस मेडिकल कॉलेज में 100 MBBS की सीट भी होगी जहां चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े छात्र अपनी पढ़ाई कर सकेंगे।

Haryana सरकार द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार इस मेडिकल कॉलेज व अस्पताल का नाम डॉ. मंगल सेन के नाम पर रखा जाएगा। खट्टर सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि इस मेजिकल कॉलेज के निर्माण में कुल 800 करोड़ रुपये की खर्च आने का अनुमान है। दावा किया जा रहा है कि इस भव्य मेडिकल कॉलेज के निर्माण के बाद लोगों को बेहतर इलाज मिल सकेगा।

लोगों को मिलेगा बेहतर इलाज (Haryana News)

CM खट्टर के इस सौगात से हरियाणा (Haryana News) के पंचकूला जिले से आने वाले लोगों में खुशी का माहौल है। दावा किया जा रहा है कि इस मेडिकल कॉलेज के निर्माण के पश्चात पंचकूला समेत आसपास के अन्य जिलों के लोग भी बेहतर इलाज पा सकेंगे। बता दें कि मेडिकल कॉलेज में चिकित्सा सेवा से जुड़ी सभी सुविधाएं सस्ते दर पर उपलब्ध होती हैं। ऐसे में सरकार के इस उपक्रम से लोगों को बेहतर लाभ मिल सकेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories