मंगलवार, अप्रैल 30, 2024
होमदेश & राज्यहरियाणाHaryana News: Gurugram से Panchkula तक बिछेगा सड़कों का जाल, 40 गाँव...

Haryana News: Gurugram से Panchkula तक बिछेगा सड़कों का जाल, 40 गाँव के लोगों को मिलेगा लाभ

Date:

Related stories

Haryana News: जींद में Arvind Kejriwal व CM Mann की जनसभा, AAP को बताया बदलाव की उम्मीद; जानें डिटेल

Haryana News: हरियाणा के प्राचीन शहरों में से एक जींद शहर में आज जनसैलाब नजर आया। दरअसल आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की ओर से जींद में बदलाव जनसभा को संबोधित किया गया है।

Haryana News: हरियाणा की खट्टर सरकार राज्य के विभिन्न हिस्सों में सड़कों का जाल बिछाने की तैयारी में है। इसके लिए सूबे के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) खास प्रयासरत नजर आ रहे हैं। उन्होंने बीते दिनों इसी क्रम में केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की थी। इस दौरान पंचकुला (Panchkula) यमुनानगर नेशनल हाईवे पर अंडरपास, उचाना में नार्थर्न बाईपास व गुरुग्राम (Gurugram) से लेकर लोहारू तक रोड को अपग्रेड करने के लिए सर्वे को मंजूरी मिलने की खबर सामने आई है।

दावा किया जा रहा है कि खट्टर सरकार के इस कदम से हरियाणा (Haryana News) के विभिन्न हिस्सों में सड़कों का जाल बिछता नजर आएगा और राज्य के कई इलाके इससे लाभवान्वित हो सकेंगे। ऐसे में आइए हम आपको हरियाणा सरकार द्वारा सड़कों के निर्माण के लिए किए जा रहे प्रयास की जानकारी विस्तार से देते हैं।

हरियाणा में सड़कों का निर्माण (Haryana News)

हरियाणा की खट्टर सरकार राज्य के विभिन्न हिस्सों में सड़कों का जाल बिछाने की तैयारी कर रही है। इसके तहत सरकार की ओर से जानकारी दी गई है कि राज्य के महेन्द्रगढ़ के बाघोत के पास 152 डी पर एंट्री और एग्जिट पॉइंट बनेगा। इससे इलाके के लगभग 40 गाँव के लोगों को लाभ मिल सकेगा।

इसके अलावा सरकार की ओर से स्पष्ट किया गया है कि भारतमाला परियोजना के तहत उचाना में नार्थर्न बाईपास बनेगा। वहीं इसी परियोजना से ही राज्य के हिसार व जींद में बनने वाले बाईपास को मंजूरी मिली है।

दुष्यंत चौटाला द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार ही तीसरी परियोजना के तौर पर पंचकुला (Panchkula) यमुनानगर नेशनल हाईवे पर सेक्टर 26-27 डिवाइडिंग रोड अंडरपास बनाने को मंजूरी मिली है। दावा किया जा रहा है कि इन निर्माण कार्यों के पूरा होने के साथ ही हरियाणा के साथ विशेष तौर पर गुरुग्राम (Gurugram) के विभिन्न इलाकों में सड़कों का जाल बिछता नजर आएगा।

इन परियोजनाओं को जल्द मिलेगी रफ्तार

हरियाणा (Haryana News) सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक अभी गुरुग्राम से फारुखनगर, झज्जर होते हुए लोहारू तक जाने वाली सड़क को अपग्रेड करने की तैयारी है। इसके तहत जल्द ही इस परियोजना का सर्वे किया जाएगा जिससे कि जल्द से जल्द इस सड़क को अपग्रेड किया जा सके।

हरियाणा के ही गुरुग्राम (Gurugram)-फरीदाबाद रोड को राजधानी दिल्ली के नेल्सन मंडेला मार्ग से जोड़ने की संभावनाओं पर भी काम किया जा रहा है। सरकार का दावा है कि जल्द ही इस परियोजना को भी रफ्तार मिल सकेगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘DNP INDIA’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOKINSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Gaurav Dixit
Gaurav Dixithttp://www.dnpindiahindi.in
गौरव दीक्षित पत्रकारिता जगत के उभरते हुए चेहरा हैं। उन्होनें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय से अपनी पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त की है। गौरव राजनीति, ऑटो और टेक संबंघी विषयों पर लिखने में रुची रखते हैं। गौरव पिछले दो वर्षों के दौरान कई प्रतिष्ठीत संस्थानों में कार्य कर चुके हैं और वर्तमान में DNP के साथ कार्यरत हैं।

Latest stories